Site icon Memoirs Publishing

जिलाधिकारी श्री दीपक रावत ने आगामी 01 तारीख से शुरू होने वाली बोर्ड परीक्षाओं की तैयारियों के सम्बंध में एक बैठक

पीयूष वालिया

अपर जिलाधिकारी श्री बीके मिश्र, मुख्य शिक्षा अधिकारी की उपस्थिति में ली। मुख्य शिक्षा अधिकारी श्री एसडी शर्मा ने अवगत कराते हुए बताया कि जनपद में बोर्ड परीक्षाओं को सकुशल और नकल विहीन सम्पन्न कराने के लिए राज्यीय परीक्षा बोर्ड से मिले दिशा निर्देशानुसार सभी तैयारियां कर ली गयी हैं। इन परीक्षाओं के लिए जिले में 101 केंद्र बनाये गये हैं। जिनको संवेदनशील, अति संवदेनशील केंद्रों की श्रेणी बांटा गया है।
बैठक में उपस्थित 101 परीक्षा केंद्रों के व्यवस्थापकों से डीएम ने उनके स्तर पर की जाने वाली तैयारियों की भी जानकारी ली। डीएम ने मुख्य शिक्षा अधिकारी को निर्देश दिये कि परीक्षा को नकल विहीन बनाने के लिए सभी परीक्षा केंद्रो, प्रश्न पत्रों की सुरक्षा के लिए बनाये गये कक्ष व डबल लाॅक की कड़ी सुरक्षा की जाये। कोई भी परीक्षा केंद्र रात्री में भी बिना सुरक्षा कर्मी के न छोड़ा जाये। यदि किसी भी केंद्र पर सुरक्षा कर्मी की आवश्यकता है तो उसके लिए पुलिस सुरक्षा की मांग तत्काल कर ली जाये।

मुख्यमंत्री श्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने आज हरिद्वार श्माशान घाट पहुंच कर जगद्गुरू स्वामी हंसादेवाचार्य के पार्थिव शरीर के अंतिम दर्शन किये तथा पुष्प् माला भेंट कर श्रद्धांजलि अर्पित की। उनके साथ हरियाणा के मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल खट्टर, हरिद्वार सांसद श्री रमेश पोखरियाल निशंक, कैबिनेट मंत्री श्री मदन कौशिक, पूर्व मुख्यमंत्री श्री हरीश रावत ने भी अपनी श्रद्धांजलि दी।
जगद्गुरू हंसादेवाचार्य को बड़ी संख्या में संत समाज के लोगों ने श्मशान पहुंच श्रद्धांजलि अर्पित की

Share this content:

Exit mobile version