Site icon Memoirs Publishing

थाना चिलकाना प्रांगण में करोंना वायरस को लेकर किया बैठक का आयोजन*_

20200321_0008201711840444649808418 थाना चिलकाना प्रांगण में करोंना वायरस को लेकर किया बैठक का आयोजन*_

था

ना चिलकाना प्रांगण में करोंना वायरस को लेकर किया बैठक का आयोजन*_

रिपोर्टर सलमान अली

सहरानपुर प्रभारी डॉ मो मुकर्रम मलिक

_चिकित्सा प्रभारी ने पुलिसकर्मियों को दिए करोंना वायरस से बचने के टिप्स*_

_करोंना को लेकर भयभीत न हो-अमित शर्मा*_

_थाना चिलकाना प्रांगण में आज कोरोना वायरस को लेकर एक बैठक आयोजित किया गया। जिसमें सरसावा सीएचसी चिकित्सा प्रभारी राजेश कुमार ने पुलिसकर्मियों को कोरोना वायरस से बचने के टिप्स दिए।जागरूक करते हुए चिकित्सा प्रभारी ने कहा कि वह जितना अधिक ले सके तो विटामिन सी की चीजों का सेवन करें।जैसे-आंवला, टमाटर,नींबू ,संतरा ,हरी मिर्च, हरी सब्जियों का अधिकतर प्रयोग करें। वह अपनी प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ा कर रखें अगर आप की प्रतिरोधक क्षमता अच्छी होगी तो कोई भी वायरस आप पर प्रभाव नहीं डाल सकता। इसके साथ ही ने पुलिसकर्मियों को बताया कि उनके पास आए फरियादियों से बात करते समय लगभग 1 मीटर की दूरी बनाए रखें।वह कैसे अपना मोबाइल इस्तेमाल करें और कैसे अपना रुमाल व पैन इस्तेमाल करें और 1 मास्क को दिन में एक ही बार प्रयोग करना चाहिए। उसके बाद से गहरे गड्ढे में दबा देना चाहिए या जला देना चाहिए।जिससे वह करोना जैसी खतरनाक बीमारी से बच सकते हैं वह किसी को इस बीमारी से भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है समझदारी सावधानी व संयम बरतें।

_*कौन हो सकता है इस वायरस का शिकार-राजेश कुमार*_

जो व्यक्ति 25 जनवरी 2020 के बाद कहीं बाहर विदेश से आया हो वह जो व्यक्ति इस करुणा वायरस से पीड़ित व्यक्ति के संपर्क में आया हो उसे ही यह बीमारी हो सकती है वह जिसे खांसी जुकाम बुखार आदि आए तो अपने नजदीकी स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर चेक कराएं।

थाना चिलकाना प्रभारी अमित शर्मा ने कहा कि किसी व्यक्ति को भयभीत होने की आवश्यकता नहीं है। वह भयमुक्त होकर इस करोना जैसी महामारी वाली बीमारी का मुकाबला करें।वह अफवाहों को फैलने से रोके सावधान रहें, सचेत रहें तभी इस बीमारी से बचा जा सकता है।इस मौके पर सभी थाना पुलिसकर्मी मौजूद रहे।

Share this content:

Exit mobile version