Site icon Memoirs Publishing

आंदोलनकारी समीर रतूडी ने सैकडों समर्थकों संग थामा आप का दामन, प्रदेश प्रभारी ने दिलाई आप की सदस्यता – आप

 

आंदोलनकारी समीर रतूडी ने सैकडों समर्थकों संग थामा आप का दामन, प्रदेश प्रभारी ने दिलाई आप की सदस्यता – आप

अपने दौरे के दूसरे दिन आप प्रभारी पहुंचे श्रीनगर , प्रभारी की उपस्थिति में आंदोलनकारी समीर रतूड़ी हुए आप में शामिल:आप

आप पार्टी का परिवार लगातार बढता जा रहा है। आज आप प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया के गढवाल दौरे के दूसरे दिन श्रीनगर विधानसभा पहुंचे जहां उन्होंने एक जनसभा के दौरान दोनों सरकारों पर पिछले 20 सालों में राज्य की जनता के साथ छल करने का आरोप लगाया। कांग्रेस पर उन्होंने कहा,सारे देश में कांग्रेस के एमएलए बिक रहे ,बीजेपी में शामिल हो रहे जबकि उत्तराखंड में मंत्री कांग्रेस के और मुख्यमंत्री बीजेपी का है । आगामी चुनावों पर प्रभारी ने कहा,आने वाले चुनावों में कांग्रेस का नामोनिशान मिट जाएगा और आगामी चुनाव बीजेपी और आप के बीच होगा ।
इसके अलावा आप प्रभारी की मौजूदगी में प्रजामंडल पार्टी के मुख्य संयोजक और प्रसिद्ध आंदोलनकारी, समीर रतूडी ने अपने सैकडों समर्थकों के साथ आप पार्टी का दामन थाम लिया। उन्हें आप पार्टी के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने पार्टी की सदस्यता दिलाई।

समीर रतूडी एक प्रमुख आंदोनकारी और सामाजिक कार्यकर्ता हैं ,जिन्होंने कई सफल आंदोलनों को अंजाम दिया है। जिसमें सबसे प्रमुख मलेथा आंदोलन था। समीर रतूडी बीते 27 वर्षों से संघर्ष कर रहे हैं। उन्होंने 47 दिनों के भीतर 900 किलो मीटर की पहाड यात्रा भी की,इसके साथ वो 108 दिनों की भूख हडताल भी कर चुके हैं। वो 41 दिनों की जेल यात्रा भी कर चुके हैं। उनका समाज में एक अहम योगदान है।

इस मौके पर आप के प्रदेश प्रभारी दिनेश मोहनिया ने उनका पार्टी में स्वागत करते हुए कहा कि आप जनता से जुड़े लोगों और उनके हक की आवाज उठाने वालों का सम्मान करती है और ऐसे ही लोग आप से जुड़कर मिलकर इस प्रदेश के उन सपनों को पूरा करना है जिसे आंदोलनकारियों ने देखा था।

इसके अलावा उन्होंने सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा कि ,इस सरकार को आंदोलनकारियों की कद्र नहीं है। इसीलिए आज कई आंदोलनकारी सरकार के इस रवैये से नाराज हैं। उन्होंने समीर रतूडी की तारीफ करते हुए कहा कि समीर रतूडी जैसे युवा जनहित के लिए वर्षों से आंदोलन कर रहे ,ऐसे लोग आप से जुड़कर और भी मजबूती से समाजसेवा के लिए आयेंगे ताकि उत्तराखंड में भी बदलाव की बयार चले और कहा ऐसे ही लोग इस प्रदेश की राजनीति को बदलेंगे।

आप प्रभारी ने कहा कि आज प्रदेश विकास के लिए कराह रहा है लेकिन यहां रही सरकारों ने विकास का गला घोट दिया। लेकिन अब जनता समझ चुकी है कि, इस प्रदेश का भला नेता नहीं, बल्कि खुद जनता ही करेगी ,और यही वजह है कि यहां की जनता अब आप की सरकार को बनता देखना चाहती है ,और उन्हें उम्मीद है कि आगामी चुनावों में इस प्रदेश में आप पार्टी की सरकार बनेगी ,और दिल्ली में जैसे विकास कार्य आप की सरकार ने किए, वही विकास कार्य यहां भी आप की सरकार गठित होने के बाद पूरा करेगी।

इस दौरान आप पार्टी में अपने सैकडों समर्थकों संग शामिल हुए समीर रतूडी ने आप के प्रदेश प्रभारी का आभार प्रकट करते हुए कहा कि वो ऐसे ही संघर्ष भविष्य में भी करते रहेंगे और अब आप पार्टी का साथ मिलने से उनकी आवाज ना सिर्फ राज्य की राजधानी तक पहुंचेगी बल्कि देश की राजधानी में भी देवभूमि की आवाज गूंजेगी। उन्होंने कहा कि आप पार्टी जो भी जिम्मेदारी उन्हें देगी वो तन मन धन से उस कर्तव्य का निर्वहन करेंगे।

Share this content:

Exit mobile version