Site icon Memoirs Publishing

महाकुंभ की सोप को लेकर देहरादून पुलिस मुख्यालय में अंतरराज्यीय मंथन बैठक

देहरादून। महाकुंभ आयोजन को लेकर सरकार द्वारा जारी गाइडलाइन को धरातल पर लागू करने के लिए देहरादून पुलिस मुख्यालय में अंतरराज्यीय पुलिस अधिकारियों की बैठक हुई। उत्तराखंड पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार की अध्यक्षता में उत्तर प्रदेश, दिल्ली, हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब, राजस्थान, चंडीगढ़, जम्मू-कश्मीर, एनआईए, रेलवे सुरक्षा बल के अधिकारियों सहित प्रदेश के वरिष्ठ पुलिस अधिकारी इस बैठक में मौजूद रहे। इस महत्वपूर्ण बैठक में आपसी सामंजस्य बनाकर हरिद्वार में आयोजित महाकुंभ को शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराने की कार्य योजना बनाई गई है।
डीजीपी अशोक कुमार की अध्यक्षता में कुंभ मेला-2021 में भीड़, यातायात एवं पुलिस प्रबंधन को लेकर अंतरराज्यीय समन्वय बनाने पर संबंधित राज्य की पुलिस सहित अन्य एजेंसियों के अधिकारियों से विचार-विमर्श कर सुझाव लिए जा गए। इस महत्वपूर्ण बैठक में हरिद्वार महाकुंभ मेले के दौरान राज्य और केंद्र सरकार द्वारा जारी कोविड-19 की सोप का प्रचार-प्रसार करने पर जोर दिया गया।
इतना ही नहीं, देश के अलग-अलग राज्यों व अन्य स्थानों से आने वाले श्रद्धालुओं और यात्रियों की सुरक्षा के साथ-साथ कोविड-19 की सोप का अनुपालन कराने के लिए भी संबंधित राज्यों के पुलिस अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए गए हैं।

Share this content:

Exit mobile version