Site icon Memoirs Publishing

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर सख्त हुई केंद्र सरकार

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए फिर सख्त हुई केंद्र सरकार

नई दिल्ली (एजेंसी)। कोरोना के मामले फिर बढ़ने लगे हैं और इसको देखते हुए केंद्र सरकार ने एक बार फिर सख्ती बरतने के निर्देश राज्यों को दिए हैं।  लगातार एहतियात बरतने के साथ-साथ कोरोना गाइडलाइंस पर भी जोर दिया जा रहा है। इस संदर्भ में गृह सचिव अजय भल्ला  ने राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों को कोरोना दिशानिर्देशों को 31 मार्च तक बढ़ाने हेतु पत्र लिखा है। इस पत्र में सभी राज्यों से कहा कि  महामारी को पूरी तरह से दूर करने के लिए सावधानी और कड़ी निगरानी बनाए रखने की जरूरत है।

कोरोना महामारी के लिए जारी दिशानिर्देशों के अनुपालन को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों से आग्रह करते हुए, भल्ला ने कहा कि संबंधित प्रशासनिक मंत्रालय और विभाग द्वारा जारी किए गए मानक संचालन प्रक्रियाओं (SOPs) का पालन करते हुए सभी गतिविधियों की अनुमति दी गई है। उन्होंने आगे दोहराया कि पड़ोसी देशों के बॉर्डर पर व्यापार के लिए व्यक्तियों और वस्तुओं पर कोई प्रतिबंध नहीं होगा।

उन्होंने  कहा, ‘जैसा कि आप जानते हैं, देश में सक्रिय और नए मामलों की संख्या में पिछले कुछ महीनों में काफी गिरावट आई है। हालांकि, महामारी को पूरी तरह से दूर करने के लिए सावधानी और सख्त निगरानी बनाए रखने की आवश्यकता है।

Share this content:

Exit mobile version