Site icon Memoirs Publishing

तहसीलदार की कार्रवाई पर अवैध लकड़ी से भरा ट्रक सीज.. वन विभाग सवालों के घेरे में

तहसीलदार की कार्रवाई पर अवैध लकड़ी से भरा ट्रक सीज.. वन विभाग सवालों के घेरे में
मनोज नोडियाल
कोटद्वार| पहाड़ों में खनन (Mining) और जंगलों का अवैध कटान जोरों-शोरों पर है। लकड़ियों (woods) के कारोबारी बेखौफ होकर धड़ल्ले से अवैध कारोबार में व्यस्त हैं. बिना डरे ये लकड़ी माफिया चंद पेड़ों को काटने की परमिशन लेकर हजारों पेड़ों पर आरियां चला दे रहे हैं, और वन विभाग (Forest Department) के कई अधिकारियों की नाक के नीचे ये काम चल रहा है।तहसीलदार ने यमकेश्वर के कांडाखाल में पकड़ा अवैध लकड़ियों से भरा ट्रक
पौड़ी के यमकेश्वर ब्लॉक में तहसीलदार विकास अवस्थी ने इस लापरवाही पर नकेल कसने के लिए लकड़ी माफ़िया के विरुद्ध अभियान चलाया है. अभियान के दौरान पौखाल से यमकेश्वर जा रहा एक अवैध लकड़ियों का ट्रक जिसको रोका गया. जब ड्राइवर ने कागज मांगने पर कुछ नही दिखाया तो तहसीलदार ने ट्रक को सीज कर कोटद्वार तहसील में खड़ा करवा दिया।
वन विभाग कितनी गहरी नींद में?
लकड़ी माफिया के इन बुलंद हौंसलों से सवाल उठ रहा है कि आखिर वन विभाग कितनी गहरी नींद में है जो सब जानकर भी अनजान बना रहता है।तहसीलदार विकास अवस्थी ने बताया कि क्षेत्र भ्रमण के दौरान एक लकड़ियों से भरा एक ट्रक कांडाखाल से यमकेश्वर की तरफ जाते हुए दिखाई दिया। उसे रोक कर कागज़ात दिखाने को कहा गया तो कोई भी वैध कागज़ात नही दिखा पाया. जिस पर तत्काल कार्यवाही करते हुए सीज कर तहसील परिसर में खड़ा करवा दिया गया है। तहसीलदार ने यह भी बताया कि जहाँ भी इस तरह अवैध कटान की शिकायतें मिल रही है वहां के राजस्व निरक्षको को कठोर कार्यवाही करने के निर्देश दे दिए गए है. समय समय पर इस तरह का अभियान जारी रहेगा।

Share this content:

Exit mobile version