Site icon Memoirs Publishing

सल्ट सीट से आखिर किसको उतारने जा रही है बीजेपी…..?

सल्ट सीट से आखिर किसको उतारने जा रही है बीजेपी…..?

सल्ट, अल्मोड़ा । आगामी 17 अप्रैल को अल्मोड़ा की सल्ट विधानसभा सीट पर उपचुनाव होना है और अभी किसी भी पार्टी ने अपना उम्मीदवार घोषित नहीं किया है।

सल्ट से किसको मैदान में उतारा जाए इसको लेकर शनिवार रात तक बीजेपी की कोर कमेटी की देहरादून में बैठक चलती रही। आखिर में बैठक के बाद बीजेपी नेताओं ने संवाददाताओं को बताया कि सल्ट में उम्मीदवारी के लिए 6 नाम सामने आए हैं और सभी नाम दिल्ली भेजे जाएंगे। दिल्ली में संसदीय बोर्ड ही तय करेगा कि आखिर टिकट किसको देना है। हालांकि बैठक के बाद बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक ने ये जरूर कहा कि 6 नामों में एक नाम जीना परिवार से है।

दूसरी तरफ कौशिक ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में ये साफ किया कि सल्ट से मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत चुनाव नहीं लड़ेंगे।

नेटवर्क 10 ने पहले सूत्रों के हवाले से आपको बताया था कि पूर्व दिवंगत विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के भाई महेश जीना को बीजेपी टिकट दे सकती है। दरअसल यहां बीजेपी को सिंपैथी वोट मिलेगा। कुंमाऊं में भी मांग यही उठी है कि जीना परिवार से ही उम्मीदवार घोषित किया जाए।

दूसरी तरफ कांग्रेस की बात करें तो यहां कांग्रेस के दबंग नेता रणजीत सिंह रावत अपने बेटे के लिए जोड़तोड़ कर रहे हैं। उन्हें उम्मीद है कि उनके बेटे विक्रम सिंह रावत को कांग्रेस मैदान में उतारने का फैसला करेगी। बहरहाल रणजीत रावत और उनके बेटे विक्रम रावत यहां पिछले दो महीनों से चुनावी कंपेन में जुटे हैं।

कांग्रेस ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह को साफ चुनौती दी है कि वे उपचुनाव सल्ट सीट से लड़ें।

Share this content:

Exit mobile version