Site icon Memoirs Publishing

भ्रस्टाचार की पोल खोलता समाज सेवी देवेश आदमी

स्लोगन देवभूमि में गूँज रहा है क्योंकि नईनवेली तीरथ सरकार इसी मन्त्र के साथ कुर्सी पर बैठी है ऐसे में अब असली विकास का सच खुद जनता दिखा रही है। ऐसा ही एक वीडियो हमें मिला है जो आपके सामने है इसमें ये है प्रान्तीय खंड लोक निर्माण विभाग दुगडडा के विकास के दावे का सच बताता वीडियो

 

हम बात कर रहे हैं पौडी की जहाँ महान पुरुष व बुद्धिजीवी पैदा होते है,ये सड़क है दुगडडा रथुवाढाब मार्ग जो आगे चलकर रिखणीखाल व धुमाकोट को जोड़ती है।जहाँ पर ये वीडियो और फोटोग्राफ है इस जगह का नाम है” मलैखान्द” । देवभूमि में पूर्वज कहा करते थे कि अगर मलैखान्द की तरफ अंधेरा या बादल लगे है या बादल गरज रहे है तो इशारा होता है कि बारिश जरूर होगी।

 

वही वो  प्रसिद्ध जगह है। लेकिन सरकार और अधिकारी कैसे जनता को योजनाओं के नाम पर बेवकूफ बना रहे हैं इसका ताज़ा नज़ारा इस जागरूक ग्रामीण ने बता दिया आप भी देखिये असली विकास का सच

रथुवाढाब  – लो जी आ गये हम रथुवाढाब रिखणीखाल के समाचार लेकर।ये है सबका साथ सबका विकास सबका विश्वास।। ये है प्रान्तीय खंड लोक निर्माण विभाग दुगडडा के विनाश के कारनामे। हम बात कर रहे हैं प्रदेश के प्रथम स्थान पाने वाले जिले पौडी की जहाँ महान पुरुष व बुद्धिजीवी पैदा होते है,ये सड़क है दुगडडा रथुवाढाब मार्ग जो आगे चलकर रिखणीखाल व धुमाकोट को जोड़ती है।जहाँ पर ये वीडियो व फोटोग्राफ है इस जगह का नाम है” मलैखान्द” ।पुराने हमारे पूर्वज कहा करते थे कि अगर मलैखान्द की तरफ अंधेरा या बादल लगे है या बादल गरज रहे है तो बारीष जरूर होगी।वही ये प्रसिद्ध जगह है।
ये लैंसडौन विधान सभा के अन्तर्गत लोक निर्माण विभाग के अधीन है।


अब आप देख रहे है कि सड़क की गुणवत्ता व कार्यप्रणाली कितने उम्दा दर्जे की हो रही है जैसा कि ये स्थानीय सामाजिक कार्यकर्ता देवेश आदमी बता रहा है।क्या सड़क के यही मानक है? इन्जीनियरिग मे ऐसा ही सिखाया गया है।इससे अच्छा तो नही बनाते।धन की बरबादी है।प्रदेश सरकार कहती है कि भ्रष्टाचारियो को बख्सेगे नही।लो अब कर लो क्या कर लोगे? प्रदेश मे जीरो टालरेन्स का जबरदस्त प्रचार प्रसार हो रहा है तथा जीरो टालरेन्स लागू है।अब इससे ज्यादा कहना उचित नही है। क्या सरकार इन ठेकेदारो व विभाग पर कोई विशेष कार्रवाई कर पायेगी या ठंडे बस्ते मे डाल देगी?ये सोचनीय विषय है।

Share this content:

Exit mobile version