Site icon Memoirs Publishing

सल्ट में महेश जीना के सर सजेगा भाजपा का ताज जीना के सपने होंगे साकार

सल्ट उपचुनाव महेश जीना बनेगे बीजेपी प्रत्याशी: (Salt Vidhansabha By Election Uttarakhand) देहरादून सल्ट विधानसभा उपचुनाव को लेकर चुनाव कार्यक्रम की तैयारी तेज हो गई है विधानसभा उपचुनाव अप्रैल महीने में होने तय है उत्तराखंड चुनाव आयोग जल्द चुनावी कार्यकम जारी कर सकता है सल्ट विधानसभा सीट पर उप चुनाव बीजेपी विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के कारण हो रहा है उनका निधन नवम्बर महीने में हुआ था 6 महीने का समय अप्रैल महीने में खत्म हो रहा है ऐसे में निर्वाचन आयोग सल्ट उपचुनाव अप्रैल महीने के अंतिम दिनों में कोई तिथि घोषित कर सकता है । सल्ट उप चुनाव को लेकर अभी तक सूत्र अप्रैल महीने में चुनावी कार्यकम तय किया जा सकता है 17 अप्रेल को यहां मतदान होगा

विधायक सुरेंद्र सिंह जीना के निधन के कारण रिक्त हुई विधानसभा की सल्ट सीट के उपचुनाव के लिए भाजपा ने तैयारियों को अंतिम रूप देना शुरू कर दिया है। माना जा रहा कि जीना के परिवार के ही किसी सदस्य को पार्टी यहां से मैदान में उतार सकती है।

इस बीच भाजपा द्वारा उपचुनाव के लिए नियुक्त प्रभारी यशपाल आर्य (कैबिनेट मंत्री) यशपाल आर्य की अध्यक्षता में सोमवार को हुई बैठक में 18 व 19 मार्च को सल्ट में होने वाले जनसंवाद कार्यक्रम की रूपरेखा तय की गई।

उधर, मुख्यमंत्री आवास स्थित जनता दर्शन हाल में शाम को आयोजित कार्यक्रम में सल्ट विधानसभा क्षेत्र से आए पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकत्र्ताओं ने मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत का अभिनंदन किया।

 

पार्टी सूत्रों के मुताबिक विधायक जीना के परिवार के ही किसी सदस्य को टिकट दिया जा सकता है। उपचुनाव सल्ट में जमीनी हकीकत का पता करने पर समीकरण जीना परिवार की पक्ष की तरफ जाते हुए नज़र आ रहे है लेकिन यहाँ पर कांग्रेस भी मजबूत तरह से चुनाव में आपकी पकड़ बना कर रखे हुए है। बीजेपी यहाँ से महेश जीना को टिकट देकर अपना प्रत्याशी बना सकती है महेश जीना सल्ट विधानसभा में लगातार संपर्क करते हुए देखे जा रहे है।

Share this content:

Exit mobile version