Site icon Memoirs Publishing

चिकित्सा की उच्च गुणवत्ता एवं निम्न वर्गों का ध्यान रखने से चलेगा हॉस्पिटल –नरेश बंसल

चिकित्सा की उच्च गुणवत्ता एवं निम्न वर्गों का ध्यान रखने से चलेगा हॉस्पिटल –नरेश बंसल

विभूति सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ आज 7 को मार्च को देहरादून के मेहू वाला में किया गया। 50 बिस्तरों सहित आधुनिक चिकित्सा सुविधाआें वाले हॉस्पिटल के उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप मे राज्यसभा सांसद नरेश बंसल एवं देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा शामिल हुए।

प्रबंधन का मकसद है कि आम आदमी खासकर मध्यम वर्गीय ब्यक्ति को भी बेहतर चिकित्सा सेवाएं और सुविधाएं मिल सके इसके लिए हॉस्पिटल आगे उन्हें सपोर्ट भी करेगा।

हॉस्पिटल के. वरिष्ठ यूरो सर्जन डॉ अमर कुमार ने बताया कि यहां उपलब्ध आधुनिक चिकित्सा उपकरणों एवं चिकित्सकों के कौशल से बीमार किडनी रोगी के स्वास्थ्य को फिर से बेहतर करने का हर संभव प्रयास किया जाएगा। डॉ. अमर का कहना है हॉस्पिटल में आउटडोर सुविधा के साथ मरीजों को भर्ती करने की सुविधा एवं रक्त तथा पेशाब से सम्बन्धित समस्त प्रकार की जांचें भी अत्याधुनिक मशीनों द्वारा हॉस्पिटल परिसर में स्थित लैब में उपलब्ध होंगी। उन्होंने कहा की जब विज्ञान चाहे कितनी भी तरक्की कर ले, तब भी मनुष्य प्रकृति एवं ईश्वर के ऊपर नहीं है। कई बार बीमारी की गंभीरता, बीमारी की अवस्था, मरीज स्वयं की प्रतिकार क्षमता आदि की वजह से तमाम कोशिशों के बावजूद भी हमें हार माननी पड़ती है। बीमारी न हो इसके लिए यथा संभव प्रयास करें। डॉक्टर्स से मार्गदर्शन लें और इलाज के दौरान अपने डॉक्टर पर पूरा भरोसा रखें। केवल वास्तविक उम्मीद रख उन्हें आपकी मदद करने का प्रयास करने दें। बताते चलें कि उत्तराखंड में कोविड-19 के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए मरीजों के बेहतर उपचार के लिए विभूति स्पेशलिटी हॉस्पिटल का शुभारंभ किया जा रहा है जिसका उद्घाटन राज्यसभा सांसद नरेश बंसल एवं देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा के हाथों हुआ।
शुभ मुहूर्त पर देहरादून के महापौर सुनील उनियाल गामा मेहूवाला स्थित अस्पताल पहुंचे *अस्पताल उद्घाटन के मौके पर देहरादून के मेयर सुनील उनियाल गामा ने क्षेत्रवासियों को भरोसा जताया है कि या हॉस्पिटल उनके विश्वास पर खरा उतरेगा कम से कम शुल्क लेकर अधिक से अधिक सुविधा हॉस्पिटल द्वारा दिया जाएगा हॉस्पिटल की विशेषता यह होगी कि इसमें निम्न आय वर्ग के लोगों का भी पूरा का पूरा ध्यान रखा जाएगा* ऐसा प्रयास किया जाएगा कि इस हॉस्पिटल में आने वाला प्रत्येक मरीज पूर्ण रूप से स्वस्थ होकर ही अपने घर लौटे *राज्यसभा सांसद नरेश बंसल ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी की सरकार मेडिकल के क्षेत्र में नरेंद्र मोदी की अगुवाई में बेहतर कार्य कर रही है उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भी स्वास्थ्य विभाग को आगे ले जाने में पुरजोर कोशिश कर रहे हैं निश्चित रूप से देहरादून का
विभूति सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल आम जनता के लिए उपयोगी सिद्ध होगा।

इस मौके पर भारतीय जनता पार्टी के रतन सिंह चौहान डॉ अमर कुमार डॉ निधि डॉ मनोज गुप्ता रितेश कुमार सत्येंद्र सिंह ललन सिंह राजेश कुमार चंदन कुमार झा सहित सैकड़ों आम लोगो ने कार्यक्रम में प्रतिभाग किया

Share this content:

Exit mobile version