Site icon Memoirs Publishing

Covid की रोकथाम के लिए सख्त कदम उठाए जाय cm तीरथ

देहरादून। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से अधिकारियों को निर्देश दिए की कोविड पर प्रभावी नियंत्रण के निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि आरटी पीसीआर टेस्ट एवं वैक्सीनेशन में तेजी लाई जाए।

CM ने हरिद्वार में कुंभ स्नानों के मद्देनजर हरिद्वार में वैक्सीनेशन और आरटी पीसीआर टेस्ट के लिए विशेष अभियान चलने को कहा।

मुख्यमंत्री तीरथ ने कहा कि राज्य में जिन स्थानों पर कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उन स्थानों को कंटेनमेंट एवं माइक्रो कंटेनमेंट जोन बनाए जाएं, ताकि कोरोना के प्रसार को रोक जा सके।

मुख्यमंत्री ने निर्देशित किया कि बाहरी राज्यों के कंटोमेन्ट जोन से आने वाले लोगों के लिए कोरोना नेगेटिव रिपोर्ट लाने को अनिवार्य किया जाय।

इस दौरान एसपीएस चिकित्सालय ऋषिकेश में खराब व्यवस्थाओं की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से व्यवस्थाओं को जल्द सुधारा करने को कहा। मुख्यमंत्री में कार्य के प्रति लापरवाही करने वालों पर सख्त कारवाई के निर्देश भी दिये।

हरिद्वार कुंभ एवं आगामी चारधाम यात्रा के दृष्टिगत स्वास्थ्य एवं अन्य आवश्यक सुविधाओं पर विशेष ध्यान दिया जाय। कुंभ स्नान के दृष्टिगत पुलिस की पर्याप्त व्यवस्था की जाय।

इस बैठक में वीडियो कांफ्रेंस के माध्यम से मुख्य सचिव ओम प्रकाश, अपर मुख्य सचिव राधा रतूड़ी, सचिव अमित नेगी, शैलेश बगोली, एस ए मुरुगेशन आदि उपस्थित रहे।

Share this content:

Exit mobile version