Site icon Memoirs Publishing

देहरादून में बनेगा राज्य का सबसे बड़ा ऐपण इंपोरियम

देहरादून में बनेगा राज्य का सबसे बड़ा ऐपण इंपोरियम

 

द्वाराहाट (अल्मोड़ा) : मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि उत्तराखंडी लोक संस्कृति एवं परंपरा से जुड़ी ऐपण विधा को देश-दुनिया में अलग पहचान दिलाई जाएगी। इसी मकसद से देहरादून में राज्य का सबसे बड़ा ऐपण इंपोरियम बनाया जाएगा। लोककला एवं कलाकारों को प्रोत्साहित करने के लिए पांच करोड़ का बजट रखा गया है। वहीं सरकारी प्राथमिक विद्यालयों की छात्र संख्या बढ़ाने व गुणवत्तायुक्त शिक्षा के उद्देश्य से बच्चों के लिए स्कूल बसों का बंदोबस्त किया जाएगा। ताकि दूरदराज के बच्चों को बेहतर सुविधा दे उनका भविष्य संवारा जा सके। वहीं हरेक प्राथमिक स्कूल में पांच-पांच अध्यापकों की नियुक्ति कर रोजगार के द्वार भी खोले जा रहे हैं।

सीएम त्रिवेंद्र रविवार को यहां शीतलापुष्कर मैदान में जनसभा के दौरान बोल रहे थे। उन्होंने कहा उत्तराखंड को भ्रष्टïाचार मुक्त बनाना प्राथमिकता रही है। सचिवालय को माफिया मुक्त किया जा चुका है। सीएम ने कहा कि सत्ता संभालते वक्त जो शपथ ली गई थी, इन चार वर्षों में राज्य के विकास व भ्रष्टïाचार के खात्मे का ही काम किया है।

17 वर्षों का काम चार सालों में किया

राज्य के मुखिया ने कहा कि उत्तराखंड गठन के बाद जो कार्य 17 वर्षों में किए गए, उतना ही भाजपा सरकार ने चार साल में कर दिखाया है।  99 प्रतिशत गांव सड़कों से जुड़ चुके हैं। 134 किमी सड़कें और बनाई जारी हैं। फिर तोकों की बारी है।

Share this content:

Exit mobile version