Site icon Memoirs Publishing

कोई रास्ता तो होगा मदद का जो इस बिपदा में काम आ सके धर्मार्थ

दोस्तो मैं जिस व्यक्ति की फ़ोटो पोस्ट कर रहा हूँ इनका नाम रविंद्र नारायण उर्फ टीनू सिजवाली है।
ये मुख्यतः ग्राम सभा सांगड लमगड़ा जिला अल्मोड़ा के हैं। 2017 में टीनू सिजवाली की तवियत खराब हुई उस दौरान पता चला कि इनकी दोनों किडनियां खराब हो चुकी हैं।

कैलाश जोशी (अकेला)


बीमार होने से पहले ये एक संम्पन्न व्यक्ति थे इन्होंने अपनी मेहनत व ईमानदारी से अपनी को आर्थिक रूप से मजबूत कर दिया था। इसके साथ ही साथ इनकी समाजिक कार्यों में भी काफी सक्रीयता थी जिस वजह से इनको इनकी क्षेत्र की जनता ने क्षेत्र पंचायत सदस्य भी चुना।
लेकिन किसको पता था आने वाला समय कुछ और ही होगा। टीनू भाई जिस स्थिति में आज हैं ऐसा किसी के साथ भी ना हो। आज इनके पास इनकम का कोई भी रास्ता नहीं है और नहीं पैसा है ना कोई रोजगार है। ना ही कुछ करने के लायक हैं।
इनके पिताजी 2006 में एक सड़क हादसे में गुजर गए। घर में माता हैं इनकी जिनकी उम्र लगभग 60 साल हैं।
टीनू हल्द्वानी बेस अस्पताल से अपना डाइलेसेज करा रहे हैं जो हर हफ्ते में लगभग दो दिन होता है इस दौरान इन्हें काफि दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
इनके पास ना रहने के लिये कोई कमरा है ना खाने के लिये पैसे बचे हैं। ये एक अपनी पुरानी कार में अपना जीवन व्यतीत कर रहे हैं।
रात को उसी कार में सोते हैं।
कोई ऐसी जगह नही है जहाँ ये आराम से सो सके या नहा धो सके
खाने लिये ये हल्द्वानी रोडवेज के पास एक संस्था है वहाँ चले जाते हैं अपने तीनो समय का खाना वही से ले आते हैं एक बार में।
लेकिन हौसला देखिए इन्होंने यह सोचा मैं ई रिक्शा चला लूंगा या ऑटो चला लूंगा जिससे ये अपनी दर गुजर कर सके। लेकिन शरीर साथ नहीं दे रहा है। आज उनका दर्द देख कर मैं भी नहीं रह पाया मैंने भी यह सोचा कि मैं उनकी मदद के लिए आगे आऊंगा और जितना हो सकेगा मैं इनकी मदद करूंगा तो आप लोगों के साथ मिलकर आप लोगों का साथ हो तो इनका घर इनकी रोजी रोटी का और इनके इलाज के लिए हम लोग कुछ कर सकते हैं।
कमाई के रास्ते भी बंद हो गए। और कोई पैसा बचा नहीं जो जमा पूंजी थी वह खत्म हो चुकी है। जब इनकी दर्द भरी बात सुनी तो रोना आ गया।
यदि आप लोगों में से भी कोई इनकी मदद करना चाहे तो आप भी मदद कर सकते हैं
इसका बैंक अकाउंट नम्बर व बैंक डिटेल इस प्रकार है
नाम रविंद्र नारायण अकाउंट नंबर- 1175 2740 460- आईएफसी कोड -एस बी आई एन- 000 5975
आपकी छोटी कोशिस एक निराश चेहरे पर थोड़ी मुस्कान ला सकती है टीनू का नम्बर +91 94129 27660 है. यही इनका गूगल पे नंबर भी है।
धन्यवाद।

 

Share this content:

Exit mobile version