Site icon Memoirs Publishing

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने 75 करोड़ ठिकाने लगाने के लिए किया गजब खेल

पीडब्ल्यूडी के अधिकारियों ने 75 करोड़ ठिकाने लगाने के लिए किया गजब खेल

देहरादून । उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में पीडबल्यूडी के अधिकारियों ने मिलकर ऐसा खेल खेला कि आपके होश उड़ जाएंगे। हालांकि ऐसे होश कई बार उड़े हैं। इस बार विभाग के अधिकारियों ने 75 करोड़ रुपये का बजट ठिकाने लगाने के लिए जो कुछ किया वो हैरत में डालने वाला है।

दरअसल पीडबल्यूडी को देहरादून की सड़कों पर मार्च तक 75 करोड़ रुपये का बजट खर्च करना था। अगर ये बजट खर्च नहीं होता तो ये लैप्स हो जाता। लिहाजा अधिकारियों ने इसे खर्च करने की अजीब तरकीब निकाली। रातों रात बनी बनाई सड़कों पर चारकोल पोता गया और सड़कों को चमका दिया गया।

अधिकारियों ने इस दफा बिना हिचकिचाहट के गली-मोहल्लों तक का रुख कर दिया। फिर यह भी नहीं देखा गया कि सड़कों की हालत कैसी है। सड़कों की मरम्मत का काम भी रातों-रात कर दिया गया और स्थानीय निवासियों को भी पूर्व सूचना नहीं दी। सुबह जब लोगों की आंख खुली तो मोहल्ले का हाल देख उनका मुहं खुला का खुला रह गया।

कई सड़कें ऐसी हैं, जहां बिना खास जरूरत के भी मरम्मत कार्य कर दिए गए। कई सड़कें ऐसी हैं, जिनका स्तर इस अनावश्यक कार्रवाई के बेहद ऊंचा हो गया है। इसी तरह जोगीवाला क्षेत्र में भी कई कॉलोनियों की सड़कें रातों-रात चमका दी गई, जबकि इन सड़कों की मुख्य जिम्मेदारी नगर निगम व एमडीडीए के पास है। काम की गुणवत्ता भी ऐसी है कि सिर्फ कोलतार की हल्की परत ही चिपकाई गई है।

Share this content:

Exit mobile version