Site icon Memoirs Publishing

उत्तराखंड में आज से फिर बारिश और बर्फबारी के आसार

उत्तराखंड में आज से फिर बारिश और बर्फबारी के आसार

देहरादून । उत्तराखंड में मौसम फिर करवट लेने वाला है और 13 मार्च से प्रदेश के उच्च पर्वतीय इलाकों में हिमपात के आसार बन रहे हैं। इसके अलावा कई जगह बारिश की भी संभावना है। कुछ जगह मौसम शुष्क बना रहेगा।

मौसम विभाग के मुताबिक उत्तराखंड में पश्चिमी विक्षोभ के चलते फिर मौसम करवट लेने जा रहा है। मौसम विभाग के मुताबिक दो दिनों तक मौसम का मिजाज बदला रहेगा। प्रदेश में बारिश के आसार नजर आ रहे हैं। ऊचांई वाले पर्वतीय जिलों में हिमपात भी हो सकता है। मौसम विभाग देहरादून द्वारा जारी पूर्वानुमान में बताया गया है कि पश्चिमी विक्षोभ सक्रियह हुआ है। इसके कारण 12 मार्च से उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़ जिलों में कहीं कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश, बर्फबारी हो सकती है। यह सिलसिला अगले तीन दिनों तक रहने का अनुमान है। बाकी जिलों में मौसम शुष्क रहेगा। उधर, शुक्रवार को प्रदेश के कई शहरों के तापमान में गिरावट आई।

राजधानी देहरादून में दिन भर बादल और धूप के बीच आंख मिचौनी चलती रही। कभी कभी हल्की बूंदा बांदी भी होती रही। वहीं, आसमान में बादल छाऐं हुए हैं। उत्तराखंड में देहरादून, उत्तरकाशी, चमोली हरिद्वार, नैनीताल, पिथौरागढ़, अल्मोड़ा बागेश्वर आदि जिलों में बारिश की संभावना बनी हुई है। राज्य में 13 मार्च तक लगातार बारिश, बर्फबारी होने की संभावना है। मौसम केन्द्र के अनुसार, राज्य के कई हिस्सों में ओलावृष्टि, तेज हवाएं, बर्फबारी व आकाशीय बिजली गिर सकती है। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभावी असर के कारण राज्य में आने वाले दो दिनों तक लगातार बारिश का दौर रहेगा।

Share this content:

Exit mobile version