Site icon Memoirs Publishing

सल्ट उपचुनाव लड़ेगी सर्वजन स्वराज पार्टी – देवेश्वर भट्ट

सल्ट उपचुनाव लड़ेगी सर्वजन स्वराज पार्टी – देवेश्वर भट्ट

सर्वजन स्वराज पार्टी की ‘‘उत्तराखण्ड स्वराज यात्रा’’ उत्तराखंडियों के उज्ज्वल भविष्य की नींव को मजबूती प्रदान कर रही है, जनता को जगा और लामबंद कर रही है इसलिए पार्टी द्वारा तय कार्यक्रम के अनूरूप 8 मार्च 2021 से प्रारम्भ हुई सर्वजन स्वराज पार्टी की ‘‘उत्तराखण्ड स्वराज यात्रा’’ गैरसैण से स्व0 वीरचन्द्र सिंह गढ़वाली की मूर्ति पर माल्यार्पण कर यात्रा का शुभारम्भ किया गया।

 

 

कार्यक्रम पार्टी के अध्यक्ष डा0 देवेश्वर भट्ट के नेतृत्व में, कार्यक्रम सयोजक श्री जगत राम डोगरा जी व सह-सयोजक डी0के0पाल के सयोजंन मे तथा कार्यक्रम की स्टार प्रचारक उत्तराखण्ड की बेटी सपना भट्ट को उत्तराखण्ड स्वराज यात्रा की स्टार प्रचारक बनाने के साथ शुभारम्भ किया पार्टी ने कार्यक्रम से पहले एक बड़ी ज्वाइनिंग भी आदीबद्री मठ के महामण्डेलश्वर जी के नेतृत्व में साधवी निर्मल गिरि जी द्वारा पार्टी की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण कराई गई, अब वह पार्टी के प्रचार-प्रसार के साथ महिला सगंठन को मजबूत करेगी।

 

 

उत्तराखण्ड स्वराज यात्रा गैरसैण से प्रारम्भ हुई, डाॅ0 देवेश्वर भट्ट जी के नेतृत्व में 50 से ज्यादा पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारीयो द्वारा जनपद चमोली के, गैरसैण, आदिबद्री, सिमली, नारायण बगड़, ग्वालदम, थराली, देवाल, कर्णप्रयाग, जगरासू, नन्द प्रयाग, चमोली, लगांसू, गोपेश्वर से घाट क्षेत्र में 100 दिनो से धरने पर बैठे आन्दोलनकारियो का डाॅ0 देवेश्वर भट्ट जी के नेतृत्व में पूर्ण समर्थन किया गया, तथा सरकार से माँग की गई कि जल्द से जल्द सरकार घाट क्षेत्र के 72 गाँव के लोगो की माँग पूरी करे अन्यथा सर्वजन पार्टी घाट क्षेत्र के लोगो के लिये बड़ा आन्दोलन करेगी। तथा जनपद रूद्रप्रयाग शहर, तिलवाड़ा, व अगस्तमुनि में भी स्वराज यात्रा का कार्यक्रम किया गया।

 

सर्वजन स्वराज पार्टी बड़ी ईमानदारी से राज्य के 20 सालो के कांग्रेस- बीजेपी के शासन काल को पूरी प्रमाणिकता के साथ प्रस्तुत कर रही है। एसएसपी जनजागरण अभियानों से , जनजन तक जाकर, जनता को अभी तक की 20 सालो में राष्ट्रीय दलों की सराकारों की अच्छी और त्रुटि को बताने से भी पीछे नही है।

 

 

उत्तराखण्ड स्वराज यात्रा के भ्रमण से जो हम कर रहे है, उससे स्वराज पार्टी की छवि भी बढ़ रही है और पार्टी का संगठन मजबूत हो रहा है राज्य वाशियों का हम पर विश्वास भी बढ़ रहा है। साथ ही राज्य वाशियों के प्रति हमारी जिम्मेदारी भी बढ़ रही है। बड़ी ईमानदारी से हम और हमारे नेता व पार्टी के नेता डाॅ देवेश्वर भट्ट, जगत राम डोगरा, डाॅ शक्ति शैल कपरवान व डी0के0 पाल आदि पार्टी के सरीको नेताओ सहित सब मिलकर पार्टी के जिम्मेदार साथीयो युवा व मातृशक्ति को साथ लेकर, राज्य की अभी तक की सरकारो की मानवतावादी, इंसानियत व ईमानदारी की सच्चाई को भी बता रही है, जबकि उपरोक्त पर अभी तक की राज्य सरकारे राज्य भर में पूरी तरह फैल हो गई है। जनता परेशान है, लोग अपनी मांगों को लेकर सड़कों पर संघर्षरत है, सरकार किसी की भी सुन नही रही है, उधारण के तौर पर 72 गांव के घाट छेत्रिय लोग, पीआरडी व उपनल के कर्मचारी, हर पेंशन कारी, हर कर्मचारी अभी तक की सरकारों से संतुष्ट नहीं रहे है, या फिर ये कहु की अभी तक की सरकारे उपरोक्त का संतुष्ट करने में फैल रही है।

 

लेकिन हम इस बात के भी पक्षधर है कि राज्य में 20 सालो में बनी अभी तक की सरकारों की अच्छी और जनहित की बातों को भी बताया जाय, बशर्ते सरकार की उपलब्धि जनता को भी दिखनी चाहिये उसे ही बताएंगे किन्तु कमियों पर हम ढोल बजा-बजा कर जनता को जागायेंगे और सरकार के खिलाफ जन विरोधी बिगुल को बजायेंगे। साथ ही कांग्रेस- बीजेपी से 20 सालो का हिसाब का जवाब लेंगे, हिसाब लेंगे और जल्दी ही कुमाँऊ की विधानसभाओं में भी पार्टी की उत्तराखण्ड स्वराज यात्रा का अयोजन होगा।

उपस्थितगण:- पार्टी अध्यक्ष डाॅ0 देवेश्वर भट्ट, कार्यकारी अध्यक्ष जगत राम डोगरा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डी0के0पाल, उपाध्यक्ष निर्मल शर्मा व गौरी रौतेला, स्टार प्रचारक सपना भट्ट, महासचिव आशीष नौटियाल, पार्टी सचिव एम0एम0साहिल, पार्टी प्रवक्ता अजय आनन्द नेगी व राजकमल, प्रचार मंत्री दुर्गा प्रसाद, डा0 कुलदीप ब्यास, साहिल आदि उपस्थित रहे।

Share this content:

Exit mobile version