Site icon Memoirs Publishing

होली के दिन युवाओं को नशामुक्ति के लिए प्रेरित करती दिखी समाजसेवी भावना पांडे

होली के दिन युवाओं को नशामुक्ति के लिए प्रेरित करती दिखी समाजसेवी भावना पांडे

आज होली है,  देशभर में लोग रंग और अबीर गुलाल उड़ा कर एक दूसरे को बधाइयां दे रहे हैं। देवभूमि उत्तराखंड भी रंगों के इस त्यौहार में रंगी नजर आ रही है। हर सड़क, हर चौराहा और हर मोहल्ला होली के हुड़दंग से सराबोर है। लोग एक दूसरे को शुभकामनाएं दे रहे हैं वही देहरादून के राजपुर रोड पर नजारा कुछ अलग ही नजर आया जहां उत्तराखंड की वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे सुबह से ही युवाओं के बीच पहुंच कर उन्हें अबीर गुलाल के साथ नशामुक्ति की शपथ दिलाती नजर आई।

दरअसल समाजसेवी भावना पांडे अक्सर युवाओं के बीच एक खास संदेश लेकर जाती रहती हैं जिसमें उन्हें युवाओं का भी खूब समर्थन मिलता है।आज जब होली का रंग लोग उड़ाकर जोश और मस्ती से इस पर्व को मना रहे थे तो सुबह से ही समाजसेवी भावना पांडे अपने संग अबीर गुलाल लेकर इन युवाओं की मंडली के अलग अलग सोसाइटी में जाकर युवा महिलाओं , लड़कियों और बच्चों को इकट्ठा कर उन्हें होली की न सिर्फ शुभकामनाएं दी बल्कि उन्हें बेहतर नागरिक बनने के लिए सही रास्ते पर चलने की सलाह देकर नशे के खिलाफ खड़ा होने की प्रेरणा भी दी ।

आपको बता दें कि उत्तराखंड में नशा मुक्ति अभियान एक बड़े पैमाने पर चलाए जाने वाला अहम आयोजन  है जिस पर न सिर्फ राज्य सरकार बल्कि उत्तराखंड पुलिस भी बड़े पैमाने पर युवाओं के बीच काम करती हैं  राजनीतिक दल के रूप में तेज़ी से उभर रही तीसरा विकल्प नामक राजनीतिक पार्टी खड़ा करने वाली आंदोलनकारी भावना पांडे ने आज का दिन चुनते हुए होली के दिन नशा मुक्ति अभियान शुरू करने की सफल कोशिश की।

उन्होंने कहा कि यह अभियान आज ही नहीं बल्कि पूरे साल चलाया जाएगा युवा लड़कियों और बच्चों को समाज के प्रति अपने कर्तव्य का एहसास कराते हुए समाज की नव निर्माण के लिए मुख्य धारा से जोड़ने की भी कोशिश तेज की जाएंगी। आपको बता दें कि राज्य निर्माण में अहम भूमिका निभाने वाली वरिष्ठ समाजसेवी भावना पांडे युवाओं और महिलाओं को लेकर खास तौर पर संजीदा रहती हैं और उनके हक और जरूरतों पर सरकार से भी टकराने से नहीं हिचके चाहती हैं।

हम भी भावना पांडे के साथ आप से अपील करते हैं कि अपने बच्चों और नई नस्ल को नशे से दूर रखते हुए उन्हें एक बेहतर नागरिक बनने की प्रेरणा दीजिए और समाजसेवी भावना पांडे के इस अभियान का हिस्सा बनकर एक खूबसूरत उत्तराखंड बनाने में अपनी भूमिका निभाइये।

Share this content:

Exit mobile version