Site icon Memoirs Publishing

बेलगाम हुई कोरोना की रफ्तार- महाराष्ट्र, पंजाब ने बढ़ाई टेंशन

बेलगाम हुई कोरोना की रफ्तार- महाराष्ट्र, पंजाब ने बढ़ाई टेंशन

नई दिल्ली, जेएनएन। दिल्ली, महाराष्ट्र समेत देश के कई राज्यों में मिले कोरोना वायरस के नए वैरिएंट ने केंद्र सरकार की चिंता को और बढ़ा दिया है। सरकार ने महाराष्ट्र और पंजाब में डबल म्यूटेंट वैरिएंट के बढ़ते मामलों को गंभीर बताया है। महामारी की रफ्तार को रोकने के लिए कई राज्यों ने पिछले साल की तरह इस बार भी लॉकडाउन, नाइट कर्फ्यू का सहारा लिया है। इसके अलावा स्कूल-कॉलेजों को भी एहतियातन बंद कर दिया गया है। महाराष्ट्र सरकार ने दो और शहरों नांदेड़ और बीड में लॉकडाउन की घषोणा की है। उधर आगामी त्योहारों को देखते हुए स्वास्थ्य मंत्रालय ने राज्यों से अपने स्तर पर सख्त कदम उठाने को कहा है। वहीं, देश में पिछले 24 घंटे में कोरोना के 53 हजार से अधिक मामले मिले हैं और 251 लोगों की जान गई है। महाराष्ट्र, पंजाब, केरल, कर्नाटक, छत्तीसगढ़ और गुजरात में 80 फीसद नए मामले दर्ज किए गए हैं।

नांदेड़ और बीड में लॉकडाउन

कोरोना महामारी से सबसे ज्यादा पीड़ित महाराष्ट्र सरकार बढ़ते खतरे को देखते हुए दो और जिलों नांदेड़ और बीड में लॉकडाउन लगा दिया है। इन जिलों में लॉकडाउन 4 अप्रैल तक लागू रहेगा। इस दौरान जरूरी सामानों की दुकानें सुबह 7 बजे दोपहर 12 बजे तक खुली रहेंगी। इसके साथ ही बाजार, स्‍कूल, जिम, होटल, मॉल, सिनेमा हॉल को बंद रखने का निर्णय लिया गया है। देश में कुल तीन फीसद सक्रिय माम में ज्यादातर महाराष्ट्र के 9 जिलों में सीमित हैं।

गुजरात में होली पर सख्त नियम

वहीं, गुजरात सरकार ने कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर सतर्क नजर आ रही है। राज्य सरकार की तरफ से होली को लेकर नए दिशानिर्देश जारी किए हैं। सरकार ने अपने आदेश में कहा है कि कोरोना गाइडलाइंस का पालन करते हुए होलिका दहन मनाने की छूट होगी, लेकिन होली वाले दिन सार्वजनिक समारोहों और कार्यक्रमों करने पर प्रतिबंध रहेगा। बता दें कि अहमदाबाद, वडोदरा, सूरत और राजकोट में पहले ही 31 मार्च तक नाइट कर्फ्यू लगाया जा चुका है।

Share this content:

Exit mobile version