Site icon Memoirs Publishing

यूके आत्मनिर्भर डॉट कॉम महिलाओं ,युवाओं को मुफ़्त देगा रोजगार और व्यापार , महिला दिवस पर देवभूमि को समाजसेवी भावना पांडे की सौगात

यूके आत्मनिर्भर डॉट कॉम महिलाओं ,युवाओं को मुफ़्त देगा रोजगार और व्यापार , महिला दिवस पर देवभूमि को समाजसेवी भावना पांडे की सौगात

UK आत्मनिर्भर डॉट कॉम… एक ऐसी वेबसाइट ….ऐसा ऑनलाइन बाजार जो उत्तराखंड के उत्पादों ,आभूषणों परिधानों, पहाड़ के व्यंजनों और कलाकृतियों को महिला समूहों के जरिए राष्ट्रीय ही नहीं अंतर्राष्ट्रीय बाजार देने जा रहा है । अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर देवभूमि की महिलाओ युवाओं और किसानों के लिए इस एप्प की घोषणा समाजसेविका भावना पांडे ने अक्षरा एजुकेशनल सोसाइटी द्वारा आयोजित एक कार्यक्रम में करते हुए एलान किया कि इस ऐप को बहुत जल्द वो प्रदेश में लांच करने जा रही हैं।

 

देश की जानी मानी उद्योगपति और उत्तराखंड की वरिष्ठ आंदोलनकारी भावना पांडे ने खास तौर पर अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस की पूर्व संध्या पर एक बड़े मंच पर जुटी तमाम महिला संगठनों के समूह को संबोधित करते हुए इस ऐप के बारे में जानकारी देते हुए ऐलान किया कि पहाड़ की महिलाओं और पहाड़ के युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए उन्होंने 6 महीने के अथक परिश्रम के बाद uk आत्मनिर्भर डॉट कॉम  ऐप को तैयार किया है जो आज बाजार में लोकप्रिय दूसरे ऑनलाइन शॉपिंग एप की तरह है और जो 100 फीसदी उत्तराखंड के लिए समर्पित होगा।

 

अक्षरा एजुकेशनल सोसाइटी की प्रेसिडेंट रजनी गुसाईं और कैंट बोर्ड की प्रभारी पूजा दत्ता ने मंच पर समाजसेविका भावना पांडे का भव्य स्वागत किया और उनके प्रयासों की सराहना की ,वहीं अपनी सामाजिक सोच और देवभूमि के लिए समर्पित योजना से जुड़ी तकनीकी जानकारी का खुलासा करते हुए वरिष्ठ राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने ये भी बताया कि इस एप्प में व्यापार बाजार , रोजगार बाजार , किसान हाट एन्ड मार्ट के साथ साथ स्किल्ड और नॉन स्किल्ड बेरोज़गार युवाओं के लिये रजिस्ट्रेशन के साथ साथ जॉब ऑपरट्यूनिटी की भी अपार संभावनाएं तैयार की गई है।

किसान हाट एन्ड मार्ट खोलेगा नई संभावनाए जिसका पूरा ब्यौरा एप्प लॉन्चिंग के समय सार्वजनिक किया जाएगा। इसके साथ ही उन्होंने बताया कि ब्लॉक स्तर पर बाटर सिस्टम के तहद किसान हाट एन्ड मार्ट शुरू होने जा रहा है  जिसमें उत्पादों की अदला बदली वाले पारम्परिक फार्मूले को अपनाया जा रहा है । उत्तराखंड के अनाज , मसाले जड़ी बूटियां कलाकृतियां और विभिन्न पारंपरिक आभूषण और परिधान को ऑनलाइन बाजार में उतारने के लिए uk आत्मनिर्भर डॉट कॉम को लांच करने की तैयारी कर रही समाजसेवी भावना पांडे बेहद उत्साहित और आशान्वित भी हैं ।
देहरादून के प्रेम नगर में आयोजित एक बड़े कार्यक्रम में शामिल होते हुए समाज सेविका भावना पांडे ने मेले में लगे पहाड़ी उत्पादों के स्टॉल का निरीक्षण किया और सभी उत्पाद और कलाकृतियों को बारीकी से देखा , उनके बारे में संगठनों से जानकारी ली। इसके बाद अपने संबोधन में भावना पांडे ने मंच से ऐलान किया की Uk आत्मनिर्भर डॉट कॉम ऐप में पहाड़ की महिलाएं और समूह अपने उत्पादों का रजिस्ट्रेशन मुफ्त करा सकेंगे
इसके बाद उनके उत्पादों के खरीदार ऑनलाइन आर्डर देंगे और ऑनलाइन ही इन संगठनों और उत्पात निर्माताओं को उसका उचित मूल्य भी मिल जाएगा ।

आपको बता दें कि भावना पांडे उत्तराखंड की ही बेटी है लेकिन लंबे समय से इनका ज्यादातर समय देश के बड़े महानगरों में गुजरा है । लेकिन कहते हैं न कि अपनी मिट्टी के लिए , अपने प्रदेश के लिए जब कुछ बड़ा करने का जज़्बा होता है तो नियति भी साथ देती है और कामयाबी भी कदम चूमती है कुछ ऐसे ही ज़ज़्बे को दिल में संजोये भावना पांडे लगातार देवभूमि को खुशहाल और तरक्की के रास्ते पर लाने के लिए अलग अलग योजनाओ पर काम कर रही है ।

 

इसी की एक महत्वपूर्ण कड़ी है uk आत्मनिर्भर डॉट कॉम है जो आने वाले समय में उत्तराखंड की महिलाओं और किसानों के जीवन में एक नई क्रांति लाने के लिए तैयार है।

 

Share this content:

Exit mobile version