Site icon Memoirs Publishing

उत्तराखंड में बिगड़ने वाला है मौसम का मिजाज, 7 मार्च को भारी बारिश का अलर्ट

उत्तराखंड में बिगड़ने वाला है मौसम का मिजाज, 7 मार्च को भारी बारिश का अलर्ट

 

मौसम विभाग के मुताबिक 6 मार्च से तराई भाबर और पहाड़ो में मौसम फिर करवट लेगा। 8 मार्च तक मौसम का मिजाज बिगड़ा रहेगा और 7 मार्च को भारी बारिश का अलर्ट जारी किया गया है। मौसम विभाग के मुताबिक 7 मार्च को ओलाबृष्टि भी हो सकती है।

मौसम विज्ञान केंद्र देहरादून के निदेशक बिक्रम सिंह की ओर से जारी पूर्वानुमान के मुताबिक मौसम विभाग ने सात मार्च को पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, चमोली जिले में कहीं-कहीं भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी किया गया है। जबकि इसी दिन तीन हजार मीटर की ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हिमपात की भी आशंका जताई गई है।

इसके अलावा 5 मार्च को उत्तरकाशी, चमोली और पिथौरागढ़ जिले में कहीं-कहीं ऊंचाई वाले क्षेत्रों में हल्की से हल्की बारिश के साथ हिमपात की संभावना है। छह मार्च को उत्तरकाशी, रुद्रप्रयाग, चमोली, टिहरी और देहरादून में कुछ स्थानों व पिथौरागढ़, नैनीताल, हरिद्वार और पौड़ी में कहीं-कहीं बहुत हल्की से हल्की बारिश हो सकती है।

आठ मार्च को देहरादून, टिहरी, पौड़ी, चम्पावत और नैनीताल जिले में कहीं-कहीं ओलावृष्टि होने व आकाशीय बिजली गिरने की संभावना है। इसी बीच 30 से 40 किलोमीटर प्रति घंटे की गति से तेज झोंके के साथ हवा भी चल सकती है।

Share this content:

Exit mobile version