Site icon Memoirs Publishing

केन्द्र से उत्तराखंड के लिए 7 ऑक्सीजन प्लांट मंजूर

केन्द्र से उत्तराखंड के लिए 7 ऑक्सीजन प्लांट मंजूर

देहरादून:प्रदेश में कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच एक राहत भरी खबर है। केंद्र सरकार ने चम्पावत, पिथौरागढ़, उत्तरकाशी, हरिद्वार, रुद्रपुर, हल्द्वानी के बेस अस्पताल और पौड़ी के कोटद्वार अस्पताल में आक्सीजन प्लांट लगाने को मंजूरी प्रदान कर दी है। मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि प्रदेश में आक्सीजन पर्याप्त मात्रा में है। इसका सही तरीके से उपयोग बहुत जरूरी है।

रविवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने बीजापुर अतिथि गृह में कोरोना संक्रमण की स्थिति की नियमित समीक्षा की। उन्होंने कहा कि यह सुनिश्चित किया जाए कि आक्सीजन के अभाव में प्रदेश के किसी भी व्यक्ति की मृत्यु न हो। आक्सीजन प्लांट का पूरी क्षमता से प्रयोग हो। उन्होंने कोविड वैक्सीनेशन के लिए संबंधित कंपनी को तुरंत डिमांड देने को कहा है। उन्होंने कहा कि जल्द से जल्द कोरोना वैक्सीनेशन सरकार की सर्वोच्च प्राथमिकता है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि कोरोना टेस्ट करवाने वालों को तुरंत जरूरी किट उपलब्ध कराई जाए। कोरोना की चेन ब्रेक करने के लिए जनजागरूकता बेहद जरूरी है। मास्क न पहनने और सुरक्षित दूरी की अवहेलना करने पर तुरंत कड़ी कार्रवाई की जाए। राज्य की सीमाओं पर और सख्ती की जाए। जिलाधिकारी अपने जिलो की स्थिति के अनुसार निर्णय ले सकते हैं।

Share this content:

Exit mobile version