Site icon Memoirs Publishing

छुट्टी रद्द, आज से खुलेंगे उत्तराखंड के सरकारी ऑफिस

छुट्टी रद्द, आज से खुलेंगे उत्तराखंड के सरकारी ऑफिस

देहरादून: सीएम तीरथ के तल्ख तेवरों के बाद शासन ने उत्तराखंड के अधिकारी-कर्मचारियों की छुट्टी खत्म कर दी हैं। अब राज्य के सरकारी कार्यालय गुरुवार को खुल जाएंगे। दरअसल बुधवार शाम उत्तराखंड शासन ने एक फिर सरकारी ऑफिसों को बंद रखने की सीमा बढ़ा दी थी। पहले जारी आदेश के मुताबिक आज यानी 28 अप्रैल तक सरकारी कार्यालय बंद रहने थे अब इसे एक मई तक बढ़ा दिया गया। यानी 3 मई को राज्य के सरकारी कार्यालय खुलते क्योंकि 2 मई को रविवार है। जब यह आदेश जारी हुआ तो इसकी आलोचना होने लगी कि कोरोना काल में जनता हलकान है और अफसर अपनी छुट्टी बढ़ाए जा रहे हैं।

आखिरकार अब इस आदेश को वापस ले लिया गया है। अब राज्य के सरकारी कार्यालय गुरुवार को खुल जाएंगे। प्रदेश के शासकीय कार्यालयों में समूह क, ख, ग , घ कार्मिकों की उपस्थिति के संबंध में जो नया आदेश जारी किया गया है इसके तहत शासकीय कार्यालयों में कार्मिकों की उपस्थिति शत प्रतिशत रहेगी तथा समूह ग और घ के कार्मिकों की उपस्थिति को 50% तक रोटेशन के आधार पर सीमित रखा जाएगा।

ऐसी महिला कार्मिक जो गर्भावस्था में हो अथवा जिनके संतान 10 वर्ष से कम उम्र की हो वह 55 वर्ष से अधिक आयु तक गंभीर बीमारी से ग्रसित कार्मिक घर से ही काम करेंगे। अपरिहार्य परिस्थितियों में ही इनको कार्यालय बुलाया जाएगा राजकीय शासकीय कार्यालयों में कार्यरत दिव्यांग कार्मिकों को कार्यालय में उपस्थित छूट रहेगी। शासकीय कार्यों में आवश्यकता पड़ने पर किसी भी कार्मिक को कार्यालय बुलाया जा सकेगा जहां तक संभव हो बैठकर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से ही की जाए इसके अतिरिक्त पूर्व में निर्गत 20 अप्रैल में कार्यालय में सावधानियों बचाव हेतु दिए गए दिशानिर्देश यथावत लागू रहेंगे।

Share this content:

Exit mobile version