Site icon Memoirs Publishing

दार्जिलिंग समस्या का होगा राजनीतिक समाधान, नहीं लागू होगा NRC,’ बोले अमित शाह

दार्जिलिंग समस्या का होगा राजनीतिक समाधान, नहीं लागू होगा NRC,’ बोले अमित शाह

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) ने कहा कि कहा कि गोरखाओं (Gorkhas) की समस्या का राजनीतिक समधान सभी की चिंता है. गोरखा समस्या का स्थायी राजनीतिक समाधान बीजेपी के केंद्र सरकार और बंगाल सरकार मिलाकर निकालेगी.  भारतीय संविधान में सभी का प्रावधान है. समाधान का रास्ता निकाला जाएगा. आपको आंदोलन नहीं करना पड़ेगा. गोरखा की 12 जातियों को अनुसूचित जाति का दर्जा देंगे.

अमित शाह ने कहा कि बंगाल में 200 से ज्यादा सीटों के साथ सरकार बनेगी. अब दीदी इसे रोक नहीं पाएगी. उन्होंने कहा कि गोरखाओं को मेनस्ट्रीम में लानी होगी. देश के लिए बलिदान करने वालों की सूची बनती है, तो उसमें गोरखाओं का नाम सबसे पहले होती है. उन्होंने कहा कि बीजेपी की सरकार बनने के बाद आंदोलन के कारण जिस भी गोरखा पर मुकदमे हैं. एक सप्ताह के अंदर वापस लिया जाएगा. दो मई को दार्जिलिंग में दिवाली होने वाली है. दो मई को पहाड़ पर आग नहीं लगेगी, दीए जलकर उत्सव मनाया जाएगा.  चाय बागान श्रमिकों का वेतन बढ़ा कर 350 रुपए कर दिया जाएगा.

दार्जिलिंग के विकास पर फुल स्टॉप लगा दिया

अमित शाह ने कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस, कम्युनिस्ट और दीदी ने दार्जिलिंग के विकास पर फुल स्टॉप लगा दिया. देश बहुत आगे निकल गया और दार्जिलिंग वहीं का वहीं रह गया. सभी ने  दार्जिलिंग को आराम करने की जगह के रूप में समझा. किसी ने दार्जिलिंग का विकास नहीं किया. उन्होंने कहा कि बीजेपी पांच साल में दार्लिंलिंग की सभी समस्या का समाधान कर देगी. उन्होंने कहा कि गोरखा भाषा को बंगाल की सह भाषा का दर्जा देकर राज्य सभा का दर्जा देंगे. प्रसार भारती में अगले चैनल बना कर मनोरंजन और शिक्षा की व्यवस्था करेंगे. कोई गोरखा घुसपैठिया नहीं हो सकता है. जितनी उसकी भूमि है. उतनी ही है.

Share this content:

Exit mobile version