Site icon Memoirs Publishing

विधानसभा क्षेत्रों में बनाएंगे हेल्थ क्लीनिक: भावना पांडे

विधानसभा क्षेत्रों में बनाएंगे हेल्थ क्लीनिक: भावना पांडे
– चुनाव से पहले 200 उत्तराखंड स्वच्छ शौचालय का निर्माण
– बेरोजगारों के लिए एप की लांचिंग जल्द, होगी सौगात

देहरादून। राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा है कि वो विधानसभा क्षेत्रों में चार प्रिंस हेल्थ क्लीनिक बनाएंगी। इन क्लीनिक में बीपीएल मरीजों को छूट दी जाएगी। इसके अलावा उन्होंने उत्तराखंड स्वच्छ शौचालय के नाम से प्रदेश भर में 200 शौचालय अगले छह माह में बनाने की घोषणा की है। उन्होंने कहा कि बेरोजगार युवाओं के लिए जल्द ही यूके आत्मनिर्भर डाट काम नाम से मोबाइल एप लांच किया जाएगा।

राज्य आंदोलनकारी भावना पंाडे ने कहा कि जहां से उनकी पार्टी के उम्मीदवार चुनाव लड़ेंगे उन विधानसभा क्षेत्रों को डिजाइनर बनाया जाएगा। उन्होंने कहा कि अन्य दल तो चुनाव के बाद विकास कार्यों करने के वादे करते हैं लेकिन वो चुनाव से पहले ही कार्य कर दिखाएंगी। उन्होंने बताया िकवह एक विधानसभा में चार किसान हाट एडं मार्ट बनाने जा रही हैं। यह किसानों के लिए वरदान होगा। इसके अलावा वो एक विधानसभा में चार प्रिंस हेल्थ क्लीनिक बनाएंगी। इसमें 50 प्रतिशत बीपीएल कार्ड होल्डर को निशुल्क इलाज होगा जबकि 50 प्रतिशत को 150 रुपये कंसलटेंसी चार्ज किया जाएगा। उन्होने कहा कि यह प्रोजेक्ट उनके जीजीएम फाउंडेशन की ओर से चलाया जाएगा जबकि सौजन्य हम सबकी पार्टी से होगा। उनके मुताबिक वह प्रिंस प्लेटेनियम कार्ड भी जारी करेंगी। कार्ड की कीमत दो हजार रुपये होगी और इसके माध्यम से घर बैठकर ही लोग विभिन्न शारीरिक जांच करवा सकेंगे।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे ने कहा कि वो उत्तराखंड स्वच्छ शौचालय के नाम से प्रदेश भर में 200 शौचालय बनाएंगी। इसके लिए वन टाइम इन्वेस्टमेंट किया जाएगा। इसमें सामुदायिक सहभागिता होगी। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सार्वजनिक शौचालय एक बड़ी समस्या है। पर्यटकों की भी शिकायत रहती है। इसे देखते हुए उन्होंने यह फैसला किया है। उन्होंने दावा किया कि अगले छह महीने में यह प्रोजेक्ट पूरा हो जाएगा।

राज्य आंदोलनकारी भावना पांडे के मुताबिक जल्द ही रोजगार बाजार, यूके आत्मनिर्भर डाट काम मोबाइल एप की लांचिंग होगी। इसके लिए वो राज्यपाल से समय मंाग रही हैं। इस एप में उत्तराखंड के स्किल्ड और नाॅन स्किल्ड युवा, बेरोजगार, पलायन करने वाले युवा नौकरी हासिल कर सकते हैं। यह एप उनके लिए निशुल्क होगा। भावना पांडे ने कहा कि यह एप बेरोजगारों के लिए उत्तराखंड की इस बेटी की ओर से सौगात होगा।

Share this content:

Exit mobile version