Site icon Memoirs Publishing

सल्ट उपचुनाव में आखिर मतदाताओं ने क्यों नहीं दिखाया उत्साह?

सल्ट उपचुनाव में आखिर मतदाताओं ने क्यों नहीं दिखाया उत्साह?

सल्ट, अल्मोड़ा । इस बार सल्ट उपचुनाव में मतदाताओं ने उत्साह नहीं दिखाया। हालांकि 2017 में हुए विधानसभा चुनाव में भी ज्यादा वोटिंग नहीं हुई लेकिन इस उपचुनाव में सिर्फ 43.28 प्रतिशत ही वोटिंग हो पाई। ये वोटिंग वर्ष 2017 की तुलना में 2.57 फीसदी कम रही।

इस बार सल्ट में 151 बूथ बनाए गए थे। वोटिंग का परिणाम दो मई को घोषित होगा। वोटिंग के दौरान छह मतदान केंद्रों पर छुटपुट ईवीएम खराब होने की सूचनाएं मिलीं, जिसे जल्द ही दुरुस्त कर लिया गया। शनिवार सुबह सात बजे से धीमी गति से शुरू हुए मतदान में दोपहर बाद कुछ तेजी दिखी।

हालांकि सुबह 7 से 9 बजे के बीच कुल 9 फीसदी ही वोट पड़े थे। 9 बजे से 12 बजे के बीच 15 प्रतिशत वोट डाले गए। इधर, तीन बजे तक का कुल 38 प्रतिशत मतदान हुआ था। शाम पांच बजे तक अंतिम मतदान का प्रतिशत 43.28 बताया जा रहा है। जिला निर्वाचन अधिकारी और अल्मोड़ा डीएम नितिन भदौरिया और एसएसपी पंकज भट्ट मतदान के पूरे दिन क्षेत्र में बने रहे। उन्होंने बूथों में जाकर व्यवस्था का जायजा लिया। डीएम ने बताया कि कुछ स्थानों पर ईवीएम मशीन में खराबी के मामले सामने आए थे, लेकिन उन्हें जल्दी ही ठीक कर लिया गया।

Share this content:

Exit mobile version