Site icon Memoirs Publishing

देश का आईटी हब बेंगलुरु झेल रहा काेराेना की मौतों के संकट का दंश

देश का आईटी हब बेंगलुरु झेल रहा काेराेना की मौतों के संकट का दंश

बेंगलुरु : काेराेना महामारी की दूसरी लहर के बीच देश में मंगलवार को पिछले 24 घंटों में देश में कोरोना के 329,517 मामले सामने आए हैं. वहीं 3,879 मरीजों की इस महामारी से मौत हुई है. कई राज्यों ने संक्रमण के प्रसार को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया है. काेराेना महामारी से बेंगलुरु शहर बुरी तरह प्रभावित है.

आपकाे पता हाेगा कि बेंगलुरु, 2014 तक बैंगलोर के रूप में जाना जाता था. यह भारत के उच्च तकनीक क्षेत्र की राजधानी और देश की तथाकथित सिलिकॉन वैली का केंद्र भी है. बेंगलुरु भारत में तीसरा सबसे अधिक आबादी वाला शहर है. यहां 11 मिलियन से अधिक लोग रहते हैं.

कर्नाटक में कोरोना मामलों की बढ़ती संख्या पर राेक लगाने के लिए, राज्य सरकार ने सोमवार सुबह 6 बजे से 24 मई तक सुबह 6:00 बजे तक का लॉकडाउन लगाया है.

बता दें कि पिछले 15 दिनों तक लगाया गया आंशिक लॉकडाउन बहुत प्रभावी नहीं रहा, इसकी वजह से सरकार को मजबूरी में पूर्ण लॉकडाउन लागू करना पड़ा. ये शहर काेराेना से कितनी बुरी तरह प्रभावित है, इसका अंदाजा आप श्मशान घाटों काे देखकर ही लगा सकते हैं.

कर्नाटक में पिछले 24 घंटों में 47,930 नए मामले सामने आए हैं और इससे 490 मौतें हुईं हैं. मजदूर शहर छाेड़कर जा रहे हैं. वे ट्रेन, बस, निजी वाहन जाे भी साधन मिल रहा है उसी से घर के लिए निकल रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ क्वारंटीन सेंटराें में पहुंचने वाले लोगों की संख्या में वृद्धि हाे रही है.

अब तक भारत की लगभग 10% आबादी काे एक खुराक मिली है, जबकि 2.5% से कम लाेगाें काे दोनों खुराकें मिली हैं

Share this content:

Exit mobile version