Site icon Memoirs Publishing

24 घंटे कोविड के मरीजों की सेवा के लिए तत्पर है डीआईटी विवि

डीआईटी विश्ववि़द्यालय की कोविड हेल्पलाइन वैन दौड़ रही है शहर में

24 घंटे कोविड के मरीजों की सेवा के लिए तत्पर है डीआईटी विवि

डीआईटी पास आउट छात्रों ने की अनूठी पहल

देहरादून। कोरोना महामारी के समय डीआईटी विश्वविद्यालय के पूूर्व छात्रों द्वारा देहरादून शहर के अंदर एक अनूठी पहल की गई है। जिसमें डीआईटी विवि एलूमिनाई एसोसिएशन के सौजन्य से कोरोना मरीजों के लिए एक वैन सेवा की निशुल्क शुरूवात की है।
अधिक जानकारी देते हुए डीन एलुमिनाई रिलेशन डा नवीन सिंघल ने बताया कि इस सेवा के के तहत कोई भी कोरोना मरीज को अस्पताल ले जाना, कोविड टेस्ट कराना, अस्पताल में भर्ती कराना, अगर आपके पास खाली ऑक्सीजन सिलेंडर है तो उसको भरवाना, जो मरीज दवा की आवश्यकता बता रहे है उन्हें उनके घर पर दवा भी भेजी जा रही है। नवीन सिंघल ने बताया कि सीटी स्कैन के लिए भी मरीजों को घर से लेकर सेंटर छोड़ने की समुचित व्यवस्था की गई है।
कोरोना मरीजोें  के घर पर दिन में एवं रात्रि भोजन की भी उचित व्यवस्था की गई है।  उन्होंने बताया कि अभी तक 150 से अधिक मरीज इस सेवा का लाभी उठा चुके है। उन्होंने हा कि हमारा मुख्य उद्देष्य  ज्यादा से ज्यादा लोगों को मदद पहुंचाना है और हमारे पूर्व छात्र इसमें अपना पूरा सहयोग कर रहे है। उन्होंने बताया कि हमारी इस सेवा का लाभ अधिकतर वो बुजुर्ग लोग उठा रहे है जो घर में अकेले है। हमारी टीम लगातार सभी की सेहत का अपडेट भी ले रही है। निशुल्क दवाई एवं आक्सीजन की व्यवस्था भी जरूरतमंद के लिए की जा रही है। उन्होने बताया कि जगत बंधु सेवा ट्रस्ट के सुमित प्रजापति जी इस कार्य में दिन रात सहयोग कर रहे है। पूर्व छात्रों में सिद्धार्थ शर्मा बॉस्टन से , तरूण गोयल, माधव चौहान, प्रज्ञा अग्रवाल देहरादून से, निखिल कांबोज लंदन से विषेश योगदान दे रहे है।
चेयरमैन अनुज अग्रवाल  एवं चांसलर एन रविशंकर ने पूर्व छात्रों के इस प्रयास की सराहना की एवं अपना पूरा सहयोग इस महान कार्य में देने का आश्वासन दिया है।

Share this content:

Exit mobile version