Site icon Memoirs Publishing

कोरोना संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक लेते डा धन सिंह रावत

जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक लेते डा धन सिंह रावत

कोटद्वार।प्रदेश के उच्च शिक्षा, सहकारिता, आपदा प्रबंधन एवं पुनर्वास, प्रोटोकॉल (स्वतन्त्र प्रभार) मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने आज उप जिला चिकित्सालय श्रीनगर का निरीक्षण तथा वीर चंद्र सिंह गढ़वाली राजकीय मेडिकल कालेज श्रीकोट में जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे व स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण से बचाव तथा रोकथाम हेतु किए जा रहे कार्यों की समीक्षा बैठक ली। उन्होंने उप जिला चिकित्सालय श्रीनगर में निरीक्षण के दौरान सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया कि कोविड-19 की जांच हेतु अलग से व्यवस्था करना सुनिश्चित करें। जिससे अस्पताल में एक ही जगह पर भीड़ कम हो सके। उन्होंने चिकित्सकों के पॉजिटिव आने पर संज्ञान लेते हुए कहा कि पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर ही चिकित्सकों को आइसोलेशन किया जाएगा। साथ ही पुलिस अधिकारी को निर्देशित करते हुए बाजार में कोविड कर्फ्यू का सख्ती से पालन करवाना सुनिश्चित करें, एवं मेडिकल दुकानों में दवाई लेने आ रहे लोगों को सामाजिक दूरी, मास्क सेनेटाइजर के लिए जागरूक करें।
डॉ. रावत ने कहा कि संयुक्त चिकित्साल श्रीनगर में 05 आईसीयू बेड बनाए जा रहे हैं जिसके लिए धनराशि आवंटित की जा चुकी है। उन्होंने मेडिकल कालेज श्रीकोट में 30 आईसीयू बेड़ों का कार्य पूर्ण न होने पर नारागजी जाहिर करते हुए कार्यदाई संस्था को जल्द कार्य पूर्ण करने के निर्देश दिए। साथ ही उन्होंने कहा कि श्रीनगर के प्रत्येक वार्ड में सेनेटाइजर का कार्य किया जाएगा। उन्होंने संयुक्त चिकित्सालय श्रीनगर के मुख्य गेट पर भीड़ को कम करने के लिए पुराने अस्पताल भवन में सेम्पलिंग करने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिए। वहीं सीएमएस को निर्देशित किया कि समस्त मेडिकल स्टाफ के लिए मास्क, ग्लव्स तथा सेनेटाइजर नियमित रूप से देना सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि जल्द ही श्रीनगर अस्पताल को 01 हजार चादरे उपलब्ध कराई जाएगी। जिससे मरीजों को किसी भी प्रकार की समस्याओं का सामना न करना पड़ेगा। उन्होंने जिलाधिकारी को पंचायती राज विभाग में माध्यम से जनपद में प्रत्येक ग्राम को सेनेटाइजर तथा सरकार की ओर से दी जा रही निशुल्क राशन लोगों को वितरण कराने को कहा। साथ ही कहा कि आउटसोर्सिंग के माध्यम से सम्बंधित कार्मिकों की भर्ती जिला प्रशासन व अस्पताल प्रशासन कर सकेंगे। उन्होंने कहा कि श्रीनगर विधानसभा के सभी स्वास्थ्य केंद्रों में 02-02 आक्सीजन सिलेंडर तथा हर परिवार को निशुल्क मास्क वितरण किये जायेंगे। जिससे कोरोना संक्रमण से निजात मिल सकेगी। जिलाधिकारी डॉ. विजय कुमार जोगदण्डे ने कहा कि जनपद में स्वास्थ्य सम्बन्धित जैसे ऑक्सीजन, पीपी किट, मास्क सेनेटाइजर सहित अन्य व्यवस्थाओं में कोई कमी नही है। कहा कि स्वास्थ्य अधिकारियों को निर्देशित किया है कि नियमित रूप से सफाई व्यवस्था तथा अन्य आवश्यक सेवाओं में कोई लापरवाही न बरती जाय। उन्होंने कहा कि स्टाफ की कमी है तो स्वम्बन्धित अधिकारी को अवगत कराएं जिससे आउटसोर्सिंग से पूरा किया जाएगा।इस अवसर पर उप जिलाधिकारी रविन्द्र बिष्ट, मेडिकल कालेज के प्राचार्य डॉ.एमएस रावत, सीएमओ डॉ. मनोज शर्मा, सीएमएस गोविंद पुजारी सहित अन्य उपस्थित थे।

Share this content:

Exit mobile version