Site icon Memoirs Publishing

भिकियासैण में पानी को लेकर विवाद में हुई रिवॉल्बर से फायरिंग

भिकियासैण में पानी को लेकर विवाद में हुई रिवॉल्बर से फायरिंग

अल्मोड़ा: पहाड़ में अब पानी का संकट लोगों में आपसी फसाद का कारण बनने लगा है. ऐसे ही एक मामला अल्मोड़ा जिले के भिकियासैंण क्षेत्र से जुड़े एक गांव का सामने आया है. जहां पानी को लेकर एक होटल स्वामी और ग्रामीणों के बीच विवाद हो गया, नौबत हाथापाई तक पहुंच गयी. आरोप है कि इसी बीच होटल स्वामी ने अपनी रिवॉल्वर से फायर कर दी. जिसके बाद ग्रामीणों ने होटल स्वामी के खिलाफ गांव की पेयजल लाइन हड़पने और उन्हें धमकाने की तहरीर राजस्व पुलिस को दी है.

देखते ही देखते मामला गरमा गया. गांव वाले भी एकत्र हो गए. आरोप है कि रिजॉर्ट स्वामी ने लाइसेंसी रिवॉल्वर से तीन फायर भी किये. जिसके बाद दोनों पक्षों में मारपीट भी हुई. जिसके बाद दोनों पक्षो ने राजस्व पुलिस को तहरीर दी है. कानूनगो महेश चंद्र तिवारी ने बताया कि प्रथम दृष्टïया मौके पर फायरिंग के सुबूत नहीं मिले हैं. हमने होटल स्वामी की रिवॉल्वर जांच तक सीज कर दी है.

दोनों पक्षों की तहरीर पर मुकदमा दर्ज कर लिया है. जांच के बाद जो भी दोषी पाया जाएगा, उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी. इधर एसडीएम राहुल शाह ने बताया कि थौली गांव के आसपास के ये विवाद की सूचना थी. एक पक्ष का कहना था कि ग्रामीणों ने उसके साथ मारपीट की, जबकि ग्रामीणों का आरोप है कि दूसरे पक्ष ने गोली चलाई. एसडीएम ने बताया कि फिलहाल मामले की रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है. मामले की जांच की जा रही है.

Share this content:

Exit mobile version