Site icon Memoirs Publishing

तत्काल पर्वतीय जनपदों में आक्सीजन प्लांट स्थापित करे सरकार-कर्नाटक

कोरोना की भयावह स्थिति के मद्देनजर तत्काल पर्वतीय जनपदों में आक्सीजन प्लांट स्थापित करे सरकार-कर्नाटक

पूर्व उपाध्यक्ष एन.आर.एच.एम. बिट्टू कर्नाटक ने माननीय मुख्यमंत्री उत्तराखण्ड सरकार को सम्बोधित अपने एक ज्ञापन में कहा कि कोरोना संक्रमण की भयावह स्थिति को देखते हुये पर्वतीय जनपदों में तत्काल आक्सीजन प्लांट लगाये जाने की व्यवस्था सरकार सुनिश्चित करे । उन्होंने कहा कि इस सम्बन्ध में दिनांक 30.04.2021 को भी ज्ञापन प्रेषित कर मांग की गयी थी जिस पर कार्यवाही आज दिनांक तक अपेक्षित है।

 कर्नाटक ने कहा कि कोरोना महामारी के दूसरे लहर ने देश में हाहाकार मचा दिया है तथा तीसरी लहर आने को तैयार है । उत्तराखण्ड में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार भारी बढोतरी हो रही है तथा आक्सीजन की कमी के कारण संक्रमित मरीजों की मृत्यु हो रही है ।उन्होंने कहा कि विशेषज्ञों/चिकित्सकों द्वारा यह कहा जा रहा है कि आक्सीजन ही कोरोना मरीजों के लिये अत्यन्त आवश्यक है ऐसे में आक्सीजन चिकित्सालयों में उपलब्ध कराये जाने हेतु पर्वतीय जनपदों में आक्सीजन प्लांट लगाये जाने अति आवश्यक हैं ताकि नागरिकों के जीवन को बचाया जा सके ।

कर्नाटक ने माननीय मुख्यमंत्री जी से तत्काल अल्मोडा सहित समस्त पर्वतीय जनपदों में आक्सीजन प्लांट बड़े चिकित्सालयों एवं मेडिकल कालेजों में यथाशीघ्र स्थापित किये जाने की मांग की जिससे कोरोना मरीजों के जीवन को बचाया जा सके ।

Share this content:

Exit mobile version