Site icon Memoirs Publishing

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने मांगी कोरोना योद्धाओं के लिए पुरानी पेंशन दिन भर चलती रही सोशल मीडिया में पुरानी पेंशन बहाली की मांग।

राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा ने मांगी कोरोना योद्धाओं के लिए पुरानी पेंशन दिन भर चलती रही सोशल मीडिया में पुरानी पेंशन बहाली की मांग।

मनोज नौडियाल
कोटद्वार।मज़दूर दिवस पर प्रदेशव्यापी सांकेतिक कार्यक्रम करते हुए राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के सदस्यों ने पुरानी पेंशन बहाली की मांग की। सोशल मीडिया पर कर्मचारियों ने सरकार को चेताया कि बिना वैक्सीन बिना पी पी ई किट के कार्यरत कोरोना योद्धाओं व उनके परिबार के लिए प्रदेश के नई पेंशन आच्छादित कर्मचारियों ने पुरानी पेंशन की मांग की।राष्ट्रीय अध्यक्ष बी पी सिंह रावत ने कहा कि देश के सबसे कठिनतम समय मे आज कोरोना वारियर्स ही देश की ढाल बनकर खड़े हैं। चाहे लोकतंत्र की स्थापना के लिए चुनाव हों चाहे , मनोरंजन के लिए होने वाले आई पी एल या देश की मूलभूत सुविधा स्वास्थ्य, शिक्षा ही हों सभी जगह ये कोरोना वारियर डटे हुए हैं। अब भी यदि इन कोरोना वारियर्स के लिए मन में कृतज्ञता नहीं आती है तो निश्चित ही वर्तमान राजनीति में संस्कारों की कमी है।प्रदेश अध्यक्ष अनिल बडोनी ने कहा की यदि खतरे और जोखिम की जहां तक बात है तो सबसे पहला अधिकार पुरानी पेंशन पर उन कार्मिकों का है जो बिना आवश्यक सुरक्षा उपकरणों व बिना वैक्सीन के फ्रंट लाइन वर्कर के रूप में कार्य कर रहे हैं। सरकार को चाहिए कि कम से कम उन्हें इस भविष्य की चिंता से मुक्त कर उनके प्रति कृतज्ञता जताएं। देश मे कोरोना की विकट परिस्थितियों में संगठन की भूमिका भी एहम है इस परिस्थिति में हमारा संगठन लोगो तक हर सम्भव मदद पहुंचाने की भूमिका निभाने का प्रयास करेगा।प्रदेश उपाध्यक्ष श्री देवेंद्र बिष्ट ने कहा यूँ तो किसी भी मांग के लिए उचित समय नही है परन्तु कोरना योद्धाओं के लिए यह मांग वाजिब है क्योंकि वे अपने परिवार और स्वयं के जीवन को ताक पर रखकर हर जगह डटे हुए हैं। सरकार को समझना चाहिए कि किसी न किसी प्रकार ऐसे योद्धाओं का मनोबल बढ़ाये। संगठन के रूप में मोर्चा इस विकट परिस्थिति में नई भूमिका अदा करते हुए लोगो तक मदद पहुंचाने के लिए किसी न किसी रूप में तैयार है।रुद्र प्रयाग से जिला संरक्षक शंकर भट्ट ने कहा कि कोरना वारियर्स को पुरानी पेंशन से आच्छादित करने के लिए सरकार ने तीसरी लहर की प्रतीक्षा नहीं करनी चाहिए। शीघ्र अतिशीघ्र इस काम को सरकार ने अंजाम दे देना चाहिए। अन्यथा कई हज़ार कोरोना वारियर्स को उनके बलिदान का सही मोल नही मिल पायेगा।प्रदेश महिला उपाध्यक्ष योगिता पन्त ने कहा आज मज़दूर दिवस पर श्रम के सही महत्व को पहचानने की आस लगाकर हमारी सरकार से गुजारिश है कि आप एक पल के लिए कोरोना वारियर्स के रूप में काम कर रहे कर्मचारियो के बिना वर्तमान स्थिति का अंदाज़ा लगाने की कोशिश करें।
स्थितियां इनके बिना सौ गुना भयावह भी हो सकती थी। इसलिए पहचाने की असली नायक कौन है। जब पूरा सिस्टम फेल हो चुका है तब मुहाने पर खड़ा कोरोना योद्धा ही है जिसने मोर्चा संभाल हुआ है।
प्रदेश सयोंजक मिलेन्द्र बिष्ट ने कहा कि अब संगठन वर्तमान परिस्थिति को देखते हुए कोरोना काल तक अपनी भूमिका में नया परिवर्तन करते हुए मददगार साथी के रूप में खड़ा रहेगा। आगामी कार्यक्रमो का मुख्य बिंदु यही होगा । पुरानी पेंशन की मांग का आज का मुख्य केंद्र हमारे कोरोना वारियर्स हैं जिन्हें सरकार की ओर से पुरानी पेंशन की उम्मीद है।राष्ट्रीय पुरानी पेंशन बहाली संयुक्त मोर्चा के सभी कर्मचारियों ने मज़दूर दिवस पर कोरोना योद्धाओं के लिए पुरानी पेंशन की मांग की संगठन के सदस्यों ने कहा देश विकट परिस्थितियों से गुज़र रहा है। जो भी जहां भी है वह कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए हर सम्भव मदद करने में योगदान दे। आप सभी सुरक्षित रहें हम सभी की यही कामना है।

Share this content:

Exit mobile version