Site icon Memoirs Publishing

3 दिन में तैयार होगा एम्स और हल्द्वानी में ऑक्सीजन प्लांट: CM तीरथ

3 दिन में तैयार होगा एम्स और हल्द्वानी में ऑक्सीजन प्लांट: CM तीरथ

उत्तरकाशी: प्रदेश में कोविड-19 की दूसरी लहर में राज्य सरकार अभी भी पूरी तरह केंद्र सरकार पर ही निर्भर है. यह हम नहीं स्वयं सीएम तीरथ सिंह रावत ने पत्रकारों के सवाल के जवाब में कहा. उन्होंने कहा कि कोरोना काल में भारत सरकार राज्य को हर व्यवस्था मुहैया करवा रही है. हम उसे लोगों तक पहुंचाने का काम कर रहे हैं.

वहीं, प्रदेश में संपूर्ण लॉकडाउन को लेकर मंत्रिमंडल की बैठक को भी सीएम ने नकार दिया है. इसके साथ ही प्रदेश में ऑक्सीजन की कमी पर सीएम रावत ने कहा कि तीन दिन के भीतर एम्स और हल्द्वानी में ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो जाएगा और पूरा प्रयास है कि जल्द सभी जिलों में ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया जाएगा.

बुधवार को मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत, कैबिनेट मंत्री गणेश जोशी और बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष मदन कौशिक उत्तरकाशी के दौरे पर रहें. इस दौरान तीनों पूर्व विधायक स्व. गोपाल रावत की तेरहवीं कार्यक्रम में भी शामिल हुए. इस दौरान सीएम ने स्व.गोपाल रावत के परिवार को ढांढस बंधाया. सीएम ने कहा कि गोपाल रावत हमेशा गंगोत्री विधानसभा के विकास के लिए भागदौड़ करते रहते थे और उनके द्वारा किए गए विकास कार्य हमेशा याद किया जाएगा.

सीएम ने कहा कि उत्तराखंड प्रदेश का पहला राज्य होगा, जिसने 50 लाख लोगों को वैक्सीनेशन की बात कही है और प्रदेश सरकार ने इसके लिए 400 करोड़ की धनराशि भी आवंटित की है. साथ ही जल्द ही 18 वर्ष से ऊपर के लोगों का वैक्सीनेशन शुरू किया जाएगा.

सीएम तीरथ सिंह रावत अपने मंत्रीमंडल के कुछ साथियों के साथ गोपाल सिंह रावत के घर पहुंचे थे. पूर्व विधायक गोपाल सिंह रावत का निधन 13 दिन पूर्व देहरादून के अस्पताल में कैंसर के कारण हुआ था.

Share this content:

Exit mobile version