Site icon Memoirs Publishing

STF जुटी ड्रग स्मैगलर तबस्सुम और उसके पति रिजवान की तलाश में

STF जुटी ड्रग स्मैगलर तबस्सुम और उसके पति रिजवान की तलाश में

उत्तराखंड पुलिस ने एक ऐसे दंपति का पता लगाया है जो, तमाम कानूनों से बेफिक्र होकर ड्रग स्मग्लिंग की रकम सीधे अपने बैंक खातों में जमा करवा रहा था. दंपत्ति के कई साथियों को कुछ दिन पहले उत्तराखंड राज्य पुलिस की स्पेशल टास्क फोर्स गिरफ्तार कर चुकी थी. तब इस दंपत्ति के बैंक खाते में लाखों रुपये जमा मिलने की खबर उत्तराखण्ड एसटीएफ को लगी थी. करीब दो महीने पहले हुई पूछताछ में ड्रग स्मग्लरों ने कबूला था कि वे बरेली में रहने वाले एक दंपत्ति से ड्रग खरीदते हैं.

पूछताछ के दौरान ही यह राज खुला था कि, पति-पत्नी ड्रग के काले कारोबार से हासिल होने वाली रकम को अपने-अपने बैंक खातों में ग्राहकों से सीधे एडवांस जमा करा लेते थे. उसके बाद ग्राहकों को उनके अड्डे पर ड्रग की खेप पहुंचा दी जाती थी. इसी सिलसिले में उत्तराखंड राज्य पुलिस एसटीएफ ने यूपी के बरेली जिले में छापा मारा है. छापे के दौरान महिला ड्रग स्मग्लर को गिरफ्तार किया गया है. उसके बैंक खातों को सीज कर दिया गया है.

गिरफ्तार महिला ड्रग स्मग्लर का नाम तबस्सुम है. मार्च 2021 में हरिद्वार (उत्तराखंड) श्यामपुर थाना पुलिस द्वारा गिरफ्तार तबस्सुम के साथी ड्रग स्मग्लरों से भी लगातार पूछताछ जारी है. उत्तराखंड एसटीएफ को तबस्सुम के बारे में काफी कुछ जानकारियां पूर्व  में गिरफ्तार ड्रग तस्करों से ही मिली थीं. तभी से उत्तराखंड एसटीएफ फरार चल रही तबस्सुम और उसके पति रिजवान की तलाश में थी.

बैंक खाते में 28 लाख रुपये

बैंक खातों की जांच में एसटीएफ को पता चला था कि रिजवान के खातों में 28 लाख रुपये जमा हैं. उन रुपयों के बारे में छानबीन करने पर पता चला था कि, यह सब रुपये मियां-बीबी ने ड्रग स्मग्लिंग के जरिये कमाये हैं. उत्तराखंड राज्य एसटीएफ को दो दिन पहले ही पता चला था कि, रिजवान और उसकी फरार चल रही ड्रग स्मग्लर पत्नी तबस्सुम यूपी के बरेली जिले के फतेहगंज कस्बे में मौाजूद हैं.

महिला के पास से मिली स्मैक

सूचना पर उत्तराखंड एसटीएफ ने छापा मारकर तबस्सुम को गिरफ्तार कर लिया. जबकि उसका पति रिजवान छापे के दौरान घर की छत से कूदकर फरार हो गया. पुलिस का दावा है कि गिरफ्तार महिला के पास से बड़ी मात्रा में स्मैक भी जब्त की गयी है. साथ ही उसके बैंक खातों की भी जांच शुरु कर दी गयी है. बैंक खातों में भी 20 लाख से ज्यादा रकम मिलने की उम्मीद है. पति-पत्नी के बैंक खातों की संयुक्त रुप से जांच करने पर पता चला है कि दिसंबर 2020 से अप्रैल 2021 की अवधि के बीच दोनो के संयुक्त बैंक खातों में करीब 28 लाख रुपये जमा कराये गये हैं. यह रकम अलग-अलग तिथियों में जमा कराई गयी थी. इस रकम के बारे में पूछे जाने पर तबस्सुम ने कबूल किया कि, यह सब रकम ग्राहकों से हासिल की गयी है. छापे के दौरान महिला तस्कर के पास से जब्त ड्रग की कीमत ढाई लाख रुपये से ज्यादा की बताई जाती है.

Share this content:

Exit mobile version