Site icon Memoirs Publishing

पौड़ी के इस गांव में हॉट मिक्स प्लांट के धुएं से बीमार पड़ रहे है ग्रामीण

पौड़ी के इस गांव में हॉट मिक्स प्लांट के धुएं से बीमार पड़ रहे है ग्रामीण

पौड़ी : कोरोना के कहर से बचने के लिए दिल्ली जैसे प्रदूषित शहर की आबोहवा को छोड़ ताजी हवा और लाभप्रद ऑक्सीजन की तलाश में दिल्ली के प्रवासी पौड़ी जिले के नंदोली गांव तो पहुंचे. लेकिन, यहां भी प्रवासियों को जहरीली हवा में ही सांस लेने के लिए मजबूर होना पड़ रहा है. हालात ये हो गए हैं कि जहरीली हवा की वजह से लोगों की तबीयत खराब हो रही है.

चल रहा है हॉट मिक्स प्लांट
दरअसल, गांव के पास ही एक हॉट मिक्स प्लांट चल रहा है जिससे निकलने वाला धुआं ग्रामीणों के साथ प्रवासियों को भी  कष्ट दे रहा है. ग्रामीणों के साथ-साथ इस जहरीली हवा में सांस ले रहे प्रवासी बीमार तक पड़ने लगे हैं. कई ग्रामीणों का उपचार भी गांव में चल रहा है जिनके लिए भी ये भी प्लांट जी का जंजाल बना हुआ है.

अधिकारी से की शिकायत 
पौड़ी जिले के नंदोली गांव की हालत दिल्ली से भी बदतर होती जा रही है. यहां शुद्ध हवा की आस में गांव पहुंचे छोटे-छोटे बच्चे और उनके परिजन बीमारी का शिकार हो रहे हैं. इस विकट समस्या के चलते ग्रामीण जिला मजिस्ट्रेट को अपना शिकायत पत्र तक सौंप चुके हैं. हालांकि, समस्या का संज्ञान लेते हुए जिलाधिकारी ने इस सारे प्रकरण पर कहा की जल्द ही इसकी उचित जांच करवाकर कार्रवाई की जाएगी.

Share this content:

Exit mobile version