Site icon Memoirs Publishing

मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मुलाकात

मुख्यमंत्री तीरथ रावत ने की केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से मुलाकात

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने नई दिल्ली में केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत से उनके आवास पर भेंट की. भेंट के दौरान मुख्यमंत्री ने कहा कि जल जीवन मिशन के तहत राज्य में 6 लाख 60 हजार से अधिक पेयजल के कनेक्शन दिए जा चुके हैं.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने कहा कि राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में 96 प्रतिशत स्कूलों में पी.डब्ल्यू.एस के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था की गई है. इसे जल्द ही शत प्रतिशत किया जाएगा. राज्य के ग्रामीण क्षेत्रों में 91 प्रतिशत आंगनबाड़ी/बालबाड़ी में PWS के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था की गई है. शीघ्र ही शेष आंगनबाड़ी केंद्रों में भी जलापूर्ति की व्यवस्था की जाएगी. इसके अतिरिक्त ग्रामीण क्षेत्रों में स्थित ग्राम पंचायत भवनों तथा प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्रों में PWS माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था का कार्य प्रगति पर है.

मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने केंद्रीय जल शक्ति मंत्री से लखवाड़ परियोजना के लिए कैबिनेट कमेटी की अनुमति देने का भी अनुरोध किया. इस मौके पर केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा कि केंद सरकार द्वारा राज्य सरकार को हर संभव सहयोग दिया जाएगा.

Share this content:

Exit mobile version