Site icon Memoirs Publishing

बिहार में बैंक खातों से बिना जानकारी के गायब हुए करोड़ों रुपए

बिहार में बैंक खातों से बिना जानकारी के गायब हुए करोड़ों रुपए

लोग अपने पैसों को बैंक में इसलिए रखते हैं ताकि उनके पैसे सुरक्षित रहें. लेकिन बिहार के बक्सर से इससे बिल्कुल उलट मामला सामने आया है. यहां एक बैंक में लोगों के खातों से करोड़ों रुपए गायब होने का मामला समाने आया है. सभी लोग जिनके खातों से रुपए गायब हुए हैं, सबका अकाउंट एक ही बैंक में है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार बैंक में लोगों के खातों से कई बार में लाखों रुपए की निकाले गए हैं. जब खाताधारकों को इसकी जानकारी लगी तो वो बैंक पहुंचे और जमकर हंगामा किया.

लोगों का आरोप है कि बिना बैंक कर्मचारियों की मिलीभगत के खातों से पैसे नहीं निकाल जा सकते. कई लोगों का आरोप है कि बैंक कर्मचारियों की मदद के बिना पैसे नहीं निकाले जा सकते. बैंक में हंगामें के दौरान जब बैंक प्रबंधक ने लोगों का आक्रोश देखा तो वो वहां से फरार हो गया. अब पीड़ितों ने मामले में बड़े आधिकारियों से शिकायत करने का फैसला लिया है.

मामले का खुलासा तब हुआ जब पिछले मंगलवार को कुछ खाताधारक बैंक पासबुक अपडेट कराने बैंक पहुंचे थे. जब पासबुक अपडेट की गई तो पता चला कि उनके खातों से लाखों रुपए निकाले गए हैं. जब बाकि लोगों को इस घटना का पता चला तो वो भी अपने खातों की जानकारी लेने बैंक पहुंचे. इसके बाद एक के बाद एक कई लोगों के खाते से पैसे निकालने की घटना सामने आई. इसके बाद लोगों ने आक्रोश में आकर बैंक में हंगामा कर दिया.

कई लोगों ने बताया अपना दर्द

बैंक में पासबुक अपडेट कराने आए एक व्यक्ति ने बताया कि उनके खाते से साढ़े तीन लाख रुपए निकाले गए हैं. उन्होंने दावा किया है कि उन्होंने अपने अकाउंट से पैसे नहीं निकाले. वहीं एक अन्य खाताधारक सतीश कुमार ने बताया कि उनके खाते से पिछले साल नवंबर में दो बार 1.40 लाख रुपए और 10 लाख रुपए निकाले गए हैं. इसी बैंक के एक और खाताधारक ने बताया कि मेरे खाते से एख लाख रुपए निकाले गए हैं. वहीं कलावती देवी ने बताया कि उनके खाते से 49 हजार रुपए निकाले गए हैं. इसी तरह कई लोगों के बैंक खातों से पैसे निकाले गए हैं.

Share this content:

Exit mobile version