Site icon Memoirs Publishing

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में डॉक्टरों ने ऑपरेशन के दौरान किया लड़की से गैंगरेप

उत्तर प्रदेश के मिर्जापुर में डॉक्टरों ने ऑपरेशन के दौरान किया लड़की से गैंगरेप

डॉक्टरों को भगवान की तरह माना जाता है, लेकिन यूपी के मिर्जापुर के स्वरूपरानी नेहरू अस्पताल में भर्ती युवती के साथ जो कांड हुआ है उसके बाद डॉक्टरों पर कई सवाल उठ रहे हैं. दरअसल अस्पताल में भर्ती एक युवती से गैंगरेप का मामला सामने आया है. ऑपरेशन के दौरान युवती ने डॉक्टरों और स्वास्थ्यकर्मियों पर गलत काम करने का आरोप लगाया है.

वहीं सीएमओ और मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल ने इस मामले की जांच के लिए डॉक्टरों की टीम गठित कर दी है. इस मामले का खुलासा तब हुआ जब मंगलवार को शहर में रहने वाले युवक ने देर रात सोशल मीडिया पर इस बात को बताया.

लड़के ने सोशल मीडिया पर बताया कि उसके चाचा की लड़की की आंत में प्रॉब्लम होने के बाद उसे 29 मई को स्वरूपरानी अस्पताल में भर्ती कराया गया. 1 जून की रात 11 बजे डॉक्टर ऑपरेशन करने के लिए उसे ओटी में ले गए थे. जब वो रात 1 बजे ऑपरेशन थियेटर से लौटी तो बेहोश थी. थोड़ी देर बाद जब उसे हल्का सा होश आया तो उसने कुछ कहने की कोशिश की, लेकिन वो कह नहीं पा रही थी. जिसके बाद उसे पेन दिया तो उसने कागज पर लिखकर बताया कि उसके साथ कुछ लोगों ने गलत काम किया है.

इसके बाद उसने प्रयागराज के SSP को कॉल करके इस बात की जानकारी दी. थोड़ी देर बाद पुलिस अस्पताल आई. आरोप है कि पुलिस ने पूछताछ कर उसकी पर्ची फाड़ दी.

परिवार के लोगों ने नहीं लगाया कोई आरोप

इस मामले में डीआईजी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने बताया कि रात में शिकायत मिलने पर सीओ कोतवाली सतेंद्र तिवारी मौके पर गए थे. पुलिस ने पीड़िता की मां और अन्य रिश्तेदारों से पूछताछ की. किसी ने ऐसा आरोप नहीं लगाया है. हालांकि अभी लड़की से पूछताछ करना बाकी है. लड़की को होश आने के बाद उससे भी इस मामले में पूछताछ की जाएगी. इस प्रकरण की जांच के लिए डॉक्टरों ने टीम गठित की है.

वहीं पुलिस की मानें तो युवती को प्यास लगी थी. डॉक्टर ने पानी देने के लिए मना किया था. इसी कारण वह परेशान थी. बताया जा रहा है कि युवती की हालत गंभीर बनी थी. डॉक्टरों ने मेजर ऑपरेशन करके उसकी जान बचाई है.

‘गंदा काम हुआ है मेरे साथ’

गैंगरेप का आरोप लगाने वाले भाई ने अपनी बहन का वीडियो और हाथ से लिखी हुई पर्ची को भी सोशल मीडिया पर वायरल किया है. जिस पर्ची को उसकी बहन ने लिखा है,कि झूठ बोला सब. इलाज नहीं किया. गंदा काम हुआ है मेरे साथ.

सीएमओ ने गठित की कमेटी

युवती के आरोपों के बाद स्वास्थ्य विभाग ने एक जांच कमेटी का गठन कर दिया है. सीएमओ डॉ. प्रभाकर राय ने इस कमेटी का गठन किया है. कमेटी से जांच रिपोर्ट जल्द देने को कहा गया है. इसी रिपोर्ट के आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी.

Share this content:

Exit mobile version