Site icon Memoirs Publishing

कश्मीर घाटी में BJP कार्यकर्ताओं को टारगेट कर रहे आतंकवादी

कश्मीर घाटी में BJP कार्यकर्ताओं को टारगेट कर रहे आतंकवादी

दक्षिण कश्मीर के बेजबेहरा इलाके में आतंकवादियों द्वारा दो नागरिकों की हत्या करने के कुछ दिनों बाद, उन्होंने कल शाम पुलवामा के त्राल इलाके में बीजेपी नेता राकेश पंडिता पर हमला किया. 29 मई 2021 को अनंतनाग के बेजबेहरा इलाके में आतंकियों ने दो युवकों संजीत अहमद पारे और शान भट की गोली मारकर हत्या कर दी थी. उनकी हत्या के कारणों की जांच की जा रही है.

बताया जा रहा है कि जब से बीजेपी घाटी में जड़ें जमाने की कोशिश कर रही है और अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के बाद से उग्रवादियों के हमलों की सबसे अधिक संभावना है. आतंकवादियों के निशाने में कार्यकर्ता और नेता हैं. अधिकांश बीडीसी, डीसीसी और पंचायत सदस्य केंद्र शासित प्रदेश में बीजेपी के हैं क्योंकि अन्य राजनीतिक दलों द्वारा चुनाव बहिष्कार के बीच बीजेपी ने बड़ी संख्या में भाग लिया.

सैकड़ों बीजेपी कार्यकर्ताओं को पहले ही घाटी में सुरक्षित स्थानों पर भेज दिया गया है, जबकि दर्जनों अन्य को सुरक्षा मुहैया कराई गई है. सुरक्षा के बावजूद हमले हुए और इनमें से कई राजनीतिक कार्यकर्ता सुरक्षा मंजूरी के बिना हिलने-डुलने में असमर्थ हैं. हालांकि, उनमें से कई सुरक्षा मुद्दे के बारे में शिकायत करते रहे हैं.

Share this content:

Exit mobile version