Site icon Memoirs Publishing

अफ़वाह में परियों के हाथ का पानी पीने को जुटी हजारो की भीड़

अफ़वाह में परियों के हाथ का पानी पीने को जुटी हजारो की भीड़

कोरोना से बचना है तो सोशल डिस्टेसिंग रखे. यह बात शुरूआत से ही आम जनता को बताई जा रही है. लोग की भीड़ ना जुटे और कोरोना ना फैले इसके लिए सरकार की तरफ से राज्य में कोरोना कर्फ्यू भी लगाया गया है, लेकिन मध्यप्रदेश के राजगढ़ के चाटूखेड़ा गांव में एक अफवाह उड़ने के बाद हजारों लोगों की भीड़ जुट गई. दरअसल यहां किसी ने परियों के हाथ का पानी पीने की अफवाह उड़ा दी. इस बात को सुनकर हजारों की तादाद में ग्रामीणों की भीड़ जुट गई.

गांव में ये अफवाह फैली कि दो महिलाओं के शरीर में देव परियां आ गई हैं. और जो भी इनके हाथ से पानी पीएगा. उसे कोरोना छू तक नहीं पाएगा और जिन्हें कोरोना है वो भी ठीक हो जाएंगे. जिसके बाद चाटूखेड़ा गांव के मंदिर परिसर में लोगों की भीड़ जमा हो गई.

यह अफवाह चाटूखेड़ा गांव के साथ-साथ आसपास के गांव में भी फैल गई और वहां से भी लोग मंदिर में आने लगे. जिस कारण मंदिर परिसर और उसके आसपास बड़ी भीड़ इकठ्ठा हो गई. इस पूरी घटना का वीडियो किसी व्यक्ति ने बनाकर सोशल मीडिया पर डाल दिया. जिसके बाद कुछ ही देर में यह वीडियो वायरल हो गया. वीडियो वायरल होने के बाद जिले के कलेक्टर ने भी सख्त कदम उठाते हुए पुलिस को दोषियों के खिलाफ मामला दर्ज करने के आदेश दिए. पुलिस ने भी भीड़ जुटा कर अंधविश्वास फैलाने वाले दो महिलाएं और दो पुरुषों पर मामला दर्ज कर लिया है.

Share this content:

Exit mobile version