Site icon Memoirs Publishing

जज का करीबी बताया, बोला-मुकदमा निपटवा दूंगा, ठग दिए 5 लाख रुपये

जज का करीबी बताया, बोला-मुकदमा निपटवा दूंगा, ठग दिए 5 लाख रुपये

रामनगर । उत्तराखंड में ठग नए नए पैंतरे अपनाकर लोगों को अपने जाल में फंसा रहे हैं और ठगी कर रहे हैं। एक ऐसा ही मामला नैनीताल जिले के रामनगर में सामने आया है। यहां एक शातिर ठग ने एक स्थानीय बीजेपी नेता से पांच लाख रुपये ठग लिए। ठग ने खुद को जज का करीबी बताकर बीजेपी नेता के खिलाफ दर्ज मुकदमा खत्म कराने का लालच दिया।

ठगे गए बीजेपी नेता का नाम अजीज खान है। खान ने पुलिस को तहरीर देकर बताया कि उनसे पांच लाख रुपये ठग लिए गए। मोहल्ला खताड़ी निवासी बीजेपी नेता अजीज खान ने पुलिस को बताया कि उसका एक दीवानी वाद सिविल जज बाजपुर न्यायालय में चल रहा है। बीते दिनों जितेन्द्र गिरि नामक एक युवक से उसकी मुलाकात हुई।

तहरीर में बताया गया है कि आरोपी ने खुद को मां गंगा इंटरप्राइजेज, रामदेव पुलिया दादूबाग कनखल हरिद्वार का प्रोपराइटर बताया और स्वयं के चाचा को जज बताते हुये उसके मुकदमे के निस्तारण का भरोसा दिलाया। उसने इस काम के लिए दो किस्त में अजीज खान से पांच लाख रुपये ले लिए। इसके बाद फोन कॉल रिसीव करनी भी बंद कर दी। इधर-उधर से दबाव डालने पर उसने अजीज खान की पत्नी के खाते में 79500 रुपये वापस कर दिए। अब वह बाकी रकम नहीं लौटा रहा है। इस पर भाजपा नेता अजीज खान ने पुलिस से आरोपित के विरुद्ध कार्रवाई की मांग की है। कोतवाल अबुल कलाम ने का कहना है कि पहले मामले की जांच की जा रही है उसके बाद ही मुकदमा दर्ज किया जाएगा।

 

Share this content:

Exit mobile version