Site icon Memoirs Publishing

कल रवाना होंगी पहाड़ों को आप की किटें :रविन्द्र आनंद

हर गांव कोरोना मुक्त अभियान के लिए हजारों किटें तैयार,कल रवाना होंगी पहाड़ों को आप की किटें :रविन्द्र आनंद ,आप प्रदेश प्रवक्ता

गांव गांव पहुंचाने के लिए आप की किट तैयारियों में दिन रात जुटे आप कार्यकर्ता,हजारों किटें तैयार,कल रवानगी होगी – रविन्द्र आनंद ,आप प्रदेश प्रवक्ता

कोरोना संकट में राज्य सरकार की नाकामी के बीच आम आदमी पार्टी के नेता और कार्यकर्ता युद्धस्तर पर सेवा अभियान में जुटे हुए हैं। पिछले तीन दिनों से लगातार आप के कई कार्यकर्ता आप के प्रदेश कार्यालय में कोरो ना मुक्त अभियान की किटें बनाने में दिन रात जुटे हैं। इस अभियान के तहत आप पार्टी ,प्रदेश के गांवों में कोरो ना की लहर को देखते हुए ,हर गांव कोरो ना मुक्त अभियान चला रहे जिसमें आप के 10000 कार्यकर्ताओं द्वारा इन गांवों में ऑक्सीजन जांच केंद्र खोला जाएगा जो कोरोनाकाल में जहां जहां पहाड़ों में स्वास्थय सेवाएं नहीं पहुंच पाई हैं वहां के लिए ये अभियान वरदान साबित होगा । इसमें जांच केंद्रों में सभी जरूरी उपकरण के साथ जरूरत पड़ने पर ऑक्सीजन की व्यवस्था भी की जाएगी पहाड़ों में लोगों को इस पेंडेमिक में मदद मिल सके। इसके लिए पिछले तीन दिनों से आप के प्रदेश कार्यालय में कई कार्यकर्ता युद्धस्तर पर किटों को बनाने की तैयारियां पर लगे हैं ।

आज आम आदमी पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता रविन्द्र आंनद ने प्रदेश कार्यालय में मीडिया को संबोधित करते हुए बताया कि आप पार्टी द्वारा शुरु किए गए ,हर गांव कोरोना मुक्त अभियान को सफल बनाने के लिए आप पार्टी अपनी टीमों के माध्यम से प्रत्येक गांवों में आईआर थर्मामीटरऑक्सीमीटर,थर्मल स्कैनर,सैनिटाईजर और दवाइयां समेत मेडिकल किट बनाने का काम पिछले तीन दिनों से कर रही है अब सभी तैयारियां पूरी होने पर ये किटें कल पहाड़ों के लिए प्रदेश कार्यालय से रवाना की जाएगी।

आप प्रवक्ता ने बताया कि इस अभियान के तहत पहले चरण में प्रदेश के हर विधानसभा के 50 गांवों में आप पार्टी ऑक्सीजन जांच केन्द्र खोलेगी। जिसके लिए आप के 10000 कार्यकर्ता गांव गांव जाकर इस अभियान को लीड करेंगे । इसमें गांवों में ऑक्सीजन जांच केंद्रों में सभी व्यवस्थाएं आप द्वारा की जायेगी और इसके साथ दवाइयां की एक मेडिकल किट भी होगी जो जरूरतमंद परिवारों तक पहुंचाई जाएगी ताकि उनके ही गांवों में उन्हें जरुरी सुविधाएं मिल सके। उन्होंने बताया कि, दूसरी लहर ने शहरों के साथ अब गांवों को भी अपनी चपेट में ले लिया है,जिससे लोगों में लगातार संक्रमण फैलता जा रहा है। लेकिन सरकार गांवों को संक्रमण से बचाने में पूरी तरह विफल साबित हुई है। जबकि आप पार्टी लगातार लोगों तक मदद पहुंचाने का काम कर रही है।

गढवाल और कुंमाउ दोनों ही मंडलों के गांवों के लिए जरुरी सामान इस अभियान के तहत भेजा जा रहा है। इस किट में सभी जरूरी उपकरण के साथ दवाइयां भी रखी गई जो जरूरतमंदों तक पहुंचाई जाएगी। आप कार्यकर्ता दिन रात मेहनत करते हुए मेडिकल किट बना रहे हैं जिसमें सभी जरुरी संसाधन मौजूद हैं। आप पार्टी के 10,000 कार्यकर्ता इस मुहिम में जुटे हुए हैं ,जिनका सिर्फ एक ही लक्ष्य है कि हर उस गांव तक स्वास्थय सेवाओं को पहुंचाना है ,जहां लोगों को कोई भी सुविधाएं नहीं मिल पा रही हैं।

आप प्रवक्ता ने बताया कि, पहाडों में डाॅक्टर और स्वास्थय सेवाओं की कमी के कारण लोगों को स्वास्थय लाभ नहीं मिल पाता, जिस वजह से पार्टी ने प्रत्येक गांव में ऑक्सीजन जांच केन्द्र खोलने जा रही है और इसके पहले चरण में हर विधानसभा के 50 गांवों में इस अभियान की शुरुआत हो चुकी है। इसके अलावा पार्टी द्वारा सेनिटाइजेशन का काम भी गांवों में युद्धस्तर पर किया जा रहा है। इस अभियान के तहत हर जांच केंद्रों में सभी जरूरी उपकरण की व्यवस्था की जाएगी ताकि अगर किसी को कोई समस्या हो तो उसकी मदद की जा सके ।

Share this content:

Exit mobile version