Site icon Memoirs Publishing

बांदीपोरा से एक लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ​​अबू माविया गिरफ्तार

बांदीपोरा से एक लश्कर-ए-तैयबा के आतंकवादी ​​अबू माविया गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने हाजिन बांदीपोरा से एक लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) के आतंकवादी मुजम्मिल शेख उर्फ ​​अबू माविया (Abu Mawiya) को गिरफ्तार किया है. उसके पास से हथियार और गोला बारूद मिला है. एक बयान में जारी एक प्रवक्ता ने कहा कि पुलिस को किसी सूत्र से पता चला कि हाजिन शहर में विध्वंसक गतिविधियों के लिए कुछ दिनों से आतंकवादियों की आवाजाही हो रही है.

इस सूचना के आधार पर बांदीपोरा पुलिस 13 RR, IRP 21 वीं बटालियन और 45 BN CRPF द्वारा गुंड जहांगीर क्षेत्र में नाकाबंदी की गई. नाका चेकिंग के दौरान एक संदिग्ध व्यक्ति की आवाजाही देखी गई और उसपर शक होने पर उसे पकड़ा लिया गया. गिरफ्तार संदिग्ध ने चंदरगीर हाजिन के मुजम्मिल शेख उर्फ ​​अबू माविया के रूप में अपनी पहचान का खुलासा किया.

वहीं संदिग्ध के पास से पुलिस को आपत्तिजनक सामग्री के साथ-साथ जीवित हथियार और गोला-बारूद जिसमें एक चीनी पिस्तौल और जिंदा राउंड शामिल है बरामद किए. स्टेटमेंट में कहा गया है कि पकड़ा गया संदिग्ध हाल ही में प्रतिबंधित लश्कर-ए-तैयबा के संगठन में शामिल हुआ था और उसे हाजिन शहर और उसके आसपास विध्वंसक गतिविधियों को अंजाम देने का काम सौंपा गया था. वहीं फिलहाल इस संबंध में कानून की संबंधित धाराओं के तहत हाजिन थाने में FIR दर्ज की गई है और आगे की जांच शुरू कर दी गई है.

ऐसा ही मामला आया था सामने 

हाल ही में जम्मू-कश्मीर पुलिस ने बडगाम जिले से अल-बदर के एक आतंकवादी को गिरफ्तार किया था और उसके पास से हथियार और गोला-बारूद भी बरामद किया गया है. पुलिस ने बताया कि आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में सूचना मिलने पर बडगाम पुलिस ने सेना के 53 आरआर और सीआरपीएफ के 181 बीएन के साथ मिलकर चरार-आई-शरीफ के नागबल गांव में एक संयुक्त तलाशी अभियान शुरू किया.

Share this content:

Exit mobile version