Site icon Memoirs Publishing

ऋषिकेश में अध्यात्म के नाम पर ठगी करने वाला बाबा हुआ गिरफ्तार

ऋषिकेश में अध्यात्म के नाम पर ठगी करने वाला बाबा हुआ गिरफ्तार

ऋषिकेश: अध्यात्म और तंत्र-मंत्र के सहारे लोगों को ठीक करने का दावा करने वाले एक ढोंगी को पुलिस ने अरेस्ट किया है. पुलिस ने आरोपी की निशानदेही पर शहर के नामी सर्राफा कारोबारी की पत्नी से ठगे करीब नौ लाख की ज्वेलरी भी बरामद हुई है. बताया जा रहा है कि आरोपी पर पहले से तीन मुकदमे दर्ज हैं.

शिकायत पर पुलिस ने नामजद मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू की. जिसके बाद रविवार को आरोपी योगी प्रियव्रत अनिमेश उर्फ महेंद्र रोड उर्फ रोबिन खलीफा पुत्री सुल्तान सिंह को आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया. आरोपी की निशानदेही पर पुलिस ने सम्मोहित कर ठगी गई करीब नौ लाख रूपए के जेवरात भी बरामद कर लिए गए हैं. सीओ डीसी ढौंडियाल ने बताया बाकी सामान की बरामदगी के लिए पुलिस कोर्ट से रिमांड की दरख्वास्त करेगी.
वहीं, ऋषिकेश में गिरफ्तार हुए इस फर्जी बाबा के बारे में देहरादून पुलिस को कई अहम जानकारियां मिली हैं. अवैध वसूली और ब्लैकमेलिंग करने वाले बाबा के खिलाफ हरियाणा के कई थानों में भी चार से पांच गंभीर धाराओं में मुकदमे दर्ज हैं, दिल्ली यूपी सहित कई इलाकों में उसके अवैध ठिकाने हैं, जिन पर जल्द पुलिस की छापेमारी की तैयारी है. जानकारी के मुताबिक, बाबा के संबंध कई राज्यों के बड़े नेताओं और नौकरशाहों से भी हैं.

Share this content:

Exit mobile version