Site icon Memoirs Publishing

चंपावत पहुंचे कर्नल कोठियाल ने युवाओं से की सीधी बात,रोजगार पर कहा,जल्द बताएंगे कैसे हम उत्तराखंड में रोजगार मुहैया करेंगे

चंपावत पहुंचे कर्नल कोठियाल ने युवाओं से की सीधी बात,रोजगार पर कहा,जल्द बताएंगे कैसे हम उत्तराखंड में रोजगार मुहैया करेंगे

युवा संवाद में युवाओं से बात करने के लिए कर्नल कोठियाल आज चंपावत पहुंचे जहां उन्होंने युवा संवाद कार्यक्रम में युवाओं से सीधी बात की और उनके सवालों के जवाब बेबाकी से दिए। इससे पहले यहां पहुंच कर ,युवाओं से संवाद से पहले कर्नल कोठियाल ने गोलज्यू मंदिर और बालेश्वर मंदिर पहुंच कर उत्तराखंड की खुशहाली और उत्तराखंड नवनिर्माण के लिए पूजा अर्चना की । इससे पहले कर्नल कोठियाल ने कल लोहाघाट में बाराही देवी,देवीधुरा पहुंच कर माता के दर्शन किए।

 

युवा संवाद में युवाओं से बात करते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा,आज कारगिल विजय दिवस है और इस शौर्य दिवस पर मेरी पलटन उस समय लखनऊ में थी। मेरा सौभाग्य था कि कारगिल की लड़ाई में हिस्सा लेने का मुझे सौभाग्य मिला। आज में कारगिल विजय दिवस पर ऐसी जगह पर बैठा हूं जहां पर युवाओं में ऊर्जा ही ऊर्जा दिखाई दे रही।इसके अलावा भू कानून पर समर्थन देते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा,दोनों दलों ने अपने हितों के लिए भू कानून में बदलाव किए लेकिन हम राज्य आंदोलनकारियों से लगातार विचार विमर्श कर सशक्त भू कानून का समर्थन करते हैं।

बिजली,पानी,स्वास्थ्य,शिक्षा पर बोलते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा,ये हर सरकार की नैतिक जिम्मेदारी है कि जनता को उसकी मूलभूत जरूरत मुहैया करा सके।उन्होंने कहा,जब दिल्ली सरकार खरीद कर मुफ्त बिजली जनता को दे सकती तो उत्तराखंड सरकार बिजली पैदा करके भी जनता को क्यों नहीं दे सकती है। रोजगार पर बोलते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा,वेकेंसी के नाम पर सरकारें युवाओं के भविष्य के साथ खेलती हैं जबकि उत्तराखंड के युवाओं के लिए रोजगार एक बड़ा मुद्दा है।उन्होंने कहा,रोजगार हमारे लिए अहम मुद्दा है और ,अगले एक महीने में हम प्रदेश के युवाओं को समझाएंगे ,आप की सरकार बनने के बाद हम कैसे बेरोजगार युवाओं को रोजगार देंगे।

स्वास्थ्य पर बोलते हुए कर्नल कोठियाल ने कहा,प्रदेश के हर नागरिक के स्वास्थ्य की जिम्मेदारी सरकार की है। आम आदमी पार्टी का स्वास्थ्य मॉडल सबसे कामयाब मॉडल है जिसे हम सरकार बनने के बाद उत्तराखंड में भी लागू करेंगे। इस दौरान कर्नल कोठियाल से युवाओं ने कई सवाल पूछे जिनका जवाब कर्नल कोठियाल ने बेबाकी से दिया। युवाओं से बात करते हुए उन्होंने युवाओं से कहा,पढ़ाई के साथ साथ ,खेल भी बहुत जरूरी है । देहरादून के स्टेडियम में राजनैतिक प्रोग्राम पर कर्नल कोठियाल ने कहा,अगर स्टेडियम में राजनैतिक प्रोग्राम होंगे तो वहां से खिलाड़ी कैसे निकलेंग। उन्होंने कहा,उनकी सरकार आते खेलों के लिए अलग अलग नीतियां बनाई जाएंगी क्योंकि वो खुद इस क्षेत्र से जुड़े हैं।वहीं शिक्षा पर बोलते हुए उन्होंने कहा,जैसे दिल्ली में शिक्षा के क्षेत्र में सफल मॉडल चल रहा वैसे ही उत्तराखंड में भी शिक्षा का बेहतरीन मॉडल बनाया जाएगा और दिल्ली की तरह यहाँ भी शिक्षकों को अच्छा एक्सपोजर दिया जाएगा।

Share this content:

Exit mobile version