Site icon Memoirs Publishing

उत्तराखंड में 27 जुलाई तक बढ़ा कर्फ्यू, दुकानों के खुलने का समय भी बढ़ा

उत्तराखंड में 27 जुलाई तक बढ़ा कर्फ्यू, दुकानों के खुलने का समय भी बढ़ा

उत्तराखंड में सरकार ने कोविड कर्फ्यू को 27 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया है (Covid Curfew Extended in Uttarakhand). इसके साथ राज्य के अंदर अब लोगों को राहत दी गई है. साथ ही दुकानों के खुलने के समय को भी बढाया गया है. नई एसओपी के मुताबिक दुकानदारों को राहत देते हुए सरकार ने दुकान खोलने का समय सुबह आठ से रात नौ बजे तक कर दिया है.

इसके साथ प्रदेश के निवासियों के लिए एक से दूसरे जिले जाने के लिए कोरोना आरटीपीसीआर रिपोर्ट की अनिवार्यता को खत्म कर दिया है. यानी राज्य के लोग राज्य के भीतर किसी भी तरह की कोरोना रिपोर्ट की जरूरत नहीं होगी. रकार ने मल्टीप्लेक्स और वाटर पार्क को 50 फीसदी क्षमता के साथ खोलने का भी फैसला लिया है. राज्य में अभी लगा कोविड कर्फ्यू 20 जुलाई सुबह छह बजे खत्म हो रहा था. जिसके बाद सोमवार को सरकार ने कुछ छूट देते हुए नए नियम लागू किए हैं.

हालांकि कोरोना संक्रमण में प्रदेश में गिरावट आई है, लेकिन कोरोना की संभावित तीसरी लहर को देखते हुए सरकार ढिलाई के मूड में नहीं दिख रही है. सरकार ने अब भी बस कुछ छूट दी है. नए नियमों के मुताबिक फ्लाइट से उत्तराखंड आने वाले यात्रियों जिन्होंने कोरोना की दोनों डोज लगाई है उन्हें राज्य में आने की अनुमति दी जाएगी. राज्य में कोरोना के नए मामले और एक्टिव केसों की संख्या कम हो रही है. सोमवार 19 जुलाई को प्रदेश में 34 नए मामले सामने आए हैं. वहीं 47 लोग स्वस्थ हुए हैं.

एक्टिव केस बचे मात्र 604

सोमवार को कोरोना से एक मरीज की मौत हुई है. प्रदेश में अब एक्टिव केसों की संख्या 604 रह गई है. प्रदेश में कोरोना के अभीतक कुल 3,41,486 मामले सामने आए हैं, जिसमें से 3,27,511 मरीज स्वस्थ हुए हैं. वहीं मौत की बात करें तो प्रदेश में अबतक कोरोना से कुल 7,357 मरीजों की मौत हुई है. प्रदेश में कोरोना का रिवकरी रेट 95.91% है. वहीं कोरोना डेथ रेट 2.15% है. सैंपल पॉजिटिविटी रेट की बात करें तो वो 5.70% है.

Share this content:

Exit mobile version