Site icon Memoirs Publishing

CM योगी का ऐलान- माफियाओं की जब्त जमीन पर बनेंगे दलितों के लिए मकान

CM योगी का ऐलान- माफियाओं की जब्त जमीन पर बनेंगे दलितों के लिए मकान

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) ने गुरुवार को विधानसभा में कई बड़ी घोषणाएं कीं. उन्होंने ऐलान किया कि सरकार ने माफियाओं की जो जमीनें जब्त की हैं, वहां गरीबों और दलितों के लिए मकान बनाए जाएंगे. इसके साथ ही उन्होंने 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन देने का भी ऐलान किया है.

विधानसभा में बोलते हुए योगी ने ऐलान किया कि माफियाओं की जब्त की गई जमीन पर गरीबों और दलितों के लिए मकान बनाए जाएंगे. एक हजार योग्य युवाओं को टैबलेट या लैपटॉप देगी सरकार. इसके लिए 3 हजार करोड़ रुपये का फंड रखा गया है. इसके साथ ही 3 हजार करोड़ के फंड से 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन देने की योजना भी लाई जा रही है. इसके साथ ही तीन प्रतियोगी परीक्षाओं में जाने के लिए युवाओं को भत्ता देने की योजना भी लाई जाएगी.

सीएम योगी ने सरकारी कर्मचारियों और पेंशनर्स के लिए मंहगाई भत्ता में बढ़ोतरी का ऐलान भी किया. उन्होंने ये भी बताया कि 1 जुलाई से कर्मचारियों को 28% की बढ़ोतरी के साथ DA मिलेगा. साथ ही वकीलों को पहले सामाजिक सुरक्षा के तहत 1.5 लाख रुपये मिलते थे, जिसे अब बढ़ाकर 5 लाख रुपये कर दिया गया है. सीएम योगी ने बताया कि सरकार निराश्रित हुई महिलाओं के लिए भी योजना लाने जा रही है.

Share this content:

Exit mobile version