Site icon Memoirs Publishing

उधम सिंह नगर जिले में डेल्टा प्लस वैरिएंट का मरीज लापता

उधम सिंह नगर जिले में डेल्टा प्लस वैरिएंट का मरीज लापता

उत्तराखंड (Uttarakhand) के उधम सिंह नगर (Udham Singh Nagar) जिले में स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही सामने आई है. जिले में डेल्टा प्लस वैरिएंट का मरीज लापता हो गया है. उसे खोजने के लिए स्वास्थ्य विभाग ने पुलिस विभाग की मदद ली है. चूंकि मरीज का मोबाइल फोन बंद होने से बीते 3 दिन बाद भी उसका पता नहीं चल सका है.

दरअसल, उधम सिंह नगर के जवाहर लाल नेहरू अस्पताल में 8 जुलाई को संजय सिंह नाम का एक युवक RTPCR जांच कराने के लिए पहुंचा था. दूसरे प्रदेश से आने पर उसकी डेल्टा प्लस जांच के लिए सैंपल लैब भेजा गया था. बीते 8 जुलाई को कोरोना की जांच में उसके पॉजिटिव होने की पुष्टि हुई थी. वहीं, 10 अगस्त को डेल्टा की रिपोर्ट आने पर उसमें डेल्टा प्लस वैरिएंट की पुष्टि हुई. युवक के डेल्टा प्लस होने पर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों और अधिकारियों में हडकंप मच गया. खुफिया लेवल से युवक के बारे में जानकारी जुटाई गई तो स्वास्थ्य कर्मियों के रिकॉर्ड में नाम और मोबाइल नंबर के अलावा कुछ नहीं था.

सीएमओ ऑफिस से मांगी गई मदद

बता दें कि युवक के बारे में जानकारी नहीं मिलने पर सीएमओ ऑफिस की ओर से पुलिस अधीक्षक को पत्र लिखा गया, जिसमें युवक को तलाश करने की मदद मांगी गई. ऐसे में पुलिस ने जांच-पड़ताल शुरू की तो युवक का मोबाइल नंबर बंद पाया गया. युवक का मोबाइल नंबर मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) का बताया जा रहा है. हालांकि डेल्टा के मरीज का पता नहीं चलने से बीमारी के फैलने का खतरा बना हुआ है.

सीडीआर से मरीज तक पहुंचने की कोशिश

पुलिस विभाग मरीज की तलाश करने के लिए उसके मोबाइल नंबर की सीडीआर निकालने का प्रयास कर रही है. पुलिस अधिकारियों का मानना है कि मोबाइल पर मरीज ने किसी से भी बात की होगी तो उसका नंबर आ जाएगा. उस नंबर के आधार पर मरीज के बारे में जानकारी मिल सकती है.

Share this content:

Exit mobile version