Site icon Memoirs Publishing

15 अगस्त को कोरोना योद्धाओं और स्वतंत्रता सेनानियों को घर जाकर सम्मानित करेगी सरकार

15 अगस्त को कोरोना योद्धाओं और स्वतंत्रता सेनानियों को घर जाकर सम्मानित करेगी सरकार

स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) पर उत्तराखंड सरकार (Uttarakhand government) ने स्वतंत्रता सेनानियों (freedom fighters) और “कोरोना योद्धाओं” को सम्मानित करने का फैसला किया है. इस मौके पर जिन कोरोना योद्धाओं ने महामारी के दौरान उत्कृष्ट काम किया है उन्हें सम्मानित किया जाएगा. राज्य के मुख्य सचिव एसएस सिंधु (chief secretary SS Sindhu) ने इस संबंध में अधिकारियों को रूपरेखा तैयार करने के निर्देश दिए हैं.

मुख्य सचिव एसएस सिंधु ने कहा कि स्वतंत्रता दिवस को भव्य तरीके से मनाने के साथ-साथ कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा. एसएस सिंधु ने कहा कि उत्तराखंड सरकार ने स्वतंत्रता सेनानियों और “कोरोना योद्धाओं” को सम्मानित करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि 15 अगस्त को स्वतंत्रता सेनानियों के आवास पर जाकर उन्हें सम्मानित किया जाएगा. सीएम ने कहा कि कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए अधिकारियों को निर्देशित किया गया है.

इस साल नहीं होगी बच्चों की भागीदारी

सीएस ने बताया कि पिछले कुछ सालों में विभिन्न विभागों में अच्छा काम करने वाले अधिकारियों और कोरोना काल में बेहतर कार्य करने वाले कोरोना योद्धाओं को सम्मानित किया जाएगा. मुख्य सचिव ने कहा कि उन्होंने सभी विभागों को ऐसे लोगों की लिस्ट खेल विभाग को सौंपने के निर्देश दिए हैं. देहरादून के परेड ग्राउंड में होने वाले मुख्य कार्यक्रम में बच्चों की भागीदारी नहीं होगी. एनसीसी परेड, सांस्कृतिक कार्यक्रम और कवि सम्मेलन भी नहीं होगा.

ई-पास किए जाएंगे जारी

मुख्य सचिव डा एसएस संधू ने बुधवार को सचिवालय में स्वतंत्रता दिवस कार्यक्रमों के संबंध में बैठक की. उन्होंने कहा कि राज्य स्तरीय मुख्य कार्यक्रम में कोविड प्रोटोकॉल का अनिवार्य रूप से पालन किया जाएगा. कार्यक्रम में भाग लेने वाले लोग अनिवार्य रूप से मास्क पहनेंगे. साथ बैठने में सुरक्षित शारीरिक दूरी के मानक का पालन किया जाएगा. आमंत्रित व्यक्तियों को ई-पास जारी किए जाएंगे.

Share this content:

Exit mobile version