Site icon Memoirs Publishing

नैनीताल के मालरोड को नहीं मिला स्थायी ट्रीटमेंट, फिर धंसने लगी सड़क

नैनीताल के मालरोड को नहीं मिला स्थायी ट्रीटमेंट, फिर धंसने लगी सड़क

नैनीताल : तीन साल पूर्व दरक कर झील में समाए मालरोड के 25 मीटर हिस्से को फिलहाल पुराने अस्थायी काम पर ही टिके रहना होगा। पुराने काम को मजबूती दिये जाने के लिए दस माह पूर्व लोनिवि ने काम तो शुरू किया था, मगर अब तक पांच फीसदी काम भी पूरा नहीं हो पाया है। अब बरसात के दौरान सड़क में कई दरारें आने के साथ ही धंसाव होने लगा है, जिसे कोलतार से पाटा जा रहा है।

2018 में लोअर मालरोड का करीब 25 मीटर हिस्सा दरक कर झील में समा गया था। इस हिस्से में जियो बैग में कंक्रीट भरकर किसी तरह अस्थायी मरम्मत के जरिए करीब एक माह बाद सड़क को आवाजाही के लिए तैयार किया गया था, मगर वाहनों के लगातार बढ़ते दबाव के कारण इस हिस्से में फिर धंसाव और दरारें उभरने लगी थीं, जिसे मजबूती दिये जाने के लिए लोनिवि ने शासन को प्रस्ताव भेजा तो 82 लाख रुपये स्वीकृत भी हो गए। लोनिवि ने टेंडर आयोजित कर बीते वर्ष अक्टूबर से ट्रीटमेंट शुरू कराया, मगर कार्यदायी ठेकेदार ने हार मान ली और काम करने से मना कर दिया।

अब बरसात के चलते पूर्व में धंसे हिस्से के साथ ही उसके बगल के हिस्से की भी सड़क धंसने लगी है। अब लोनिवि इसकी पैचिंग करने के साथ ही दरारों को कोलतार से पाट रहा है। लोनिवि अधिशासी अभियंता दीपक गुप्ता ने बताया कि ट्रीटमेंट के लिए झील के बीच बेस तैयार कर किया जाना है, मगर कई कंपनियों ने मना कर दिया है। फिलहाल टीएचपीसी से इसे लेकर वार्ता चल रही है। कुछ ही दिनों में स्थिति स्पष्टï हो जाएगी। फिलहाल सड़क के जिस हिस्से में धंसाव हो रहा है, उसके समतलीकरण के लिए पैचिंग कराई जा रही है।

Share this content:

Exit mobile version