Site icon Memoirs Publishing

J&K के सांबा में आर्मी कैंप समेत चार जगहों पर देखे गए संदिग्ध ड्रोन

J&K के सांबा में आर्मी कैंप समेत चार जगहों पर देखे गए संदिग्ध ड्रोन

जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले के बारी ब्राह्मणा इलाके में रविवार रात चार जगहों पर संदिग्ध ड्रोन देखे गए. एक ड्रोन रात करीब साढ़े आठ बजे आर्मी कैंप के पास देखा गया. बारी ब्राह्मणा थाने में तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने ड्रोन को देखा. अधिकारियों ने ड्रोन पर गोली नहीं चलाई, क्योंकि ड्रोन सीमा से बाहर उड़ रहे थे. वहीं सांबा के एसएसपी राजेश शर्मा ने बताया कि सांबा के बारी ब्राह्मणा इलाके में देर रात चार जगहों पर ड्रोन की संदिग्ध गतिविधियों की सूचना मिली है. ड्रोन देखे जाने के बाद पुलिस और सेना ने इलाके में अलर्ट जारी कर सुरक्षा बढ़ा दी है.

इससे पहले शनिवार को जम्मू-कश्मीर के सांबा जिले में दो अलग-अलग जगहों पर दो ड्रोन मंडराते देखे गए थे. शनिवार शाम को सांबा जिले के घगवाल (Ghagwal) और चछवाल (Chachwal ) इलाकों में स्थानीय लोगों ने दो ड्रोन देखे. सांबा के एसएसपी राजेश शर्मा ने बताया कि बाद में दोनों ड्रोन ने पाकिस्तान की ओर उड़ान भरी.

इससे पहले गुरुवार को भी सांबा में तीन अलग-अलग स्थानों पर संदिग्ध पाकिस्तानी ड्रोन देखे जाने की बात सामने आई थी. अधिकारियों ने बताया कि ये ड्रोन रात करीब साढ़े आठ बजे बारी ब्राह्मणा, चिलाद्या और गगवाल इलाकों में एक ही समय पर देखे गए. ये ड्रोन ऐसे समय में देखे गए हैं जब करीब एक हफ्ते पहले पुलिस ने यहां पास के सीमावर्ती कनचक इलाके में पांच किलोग्राम आईईडी सामग्री ले जा रहे एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था.

जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के बाद से लगातार दिख रहे ड्रोन

जून में जम्मू एयरफोर्स स्टेशन पर हुए ड्रोन हमले के बाद से पिछले कुछ महीनों में लगातार जम्मू में कई ड्रोन दिखाई दिए हैं. ड्रोन खतरे के मद्देनजर जम्मू में सुरक्षा एजेंसियों ने एयरफोर्स स्टेशन पर एंटी ड्रोन सिस्टम लगाया है. उधर ड्रोन और सीमा पार सुरंगों से खतरों के मद्देनजर बीएसएफ ने 500 भारतीय कंपनियों के साथ मिलकर एक नई पहल की है.

Share this content:

Exit mobile version